Cheteshwar Pujara: भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का रणजी ट्रॉफी 2024 में एक बार फिर बल्ला गरजा है। उन्होंने रणजी ट्रॉफी 2024 के अंतिम दौर के मुकाबले में शतक ठोक दिया है। पुजारा ने राजकोट में खेले जा रहे मुकाबले में मणिपुर के खिलाफ तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की। पुजारा ने 102.86 की स्ट्राइक रेट से 105 गेंदों पर 108 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्होंने 12 चौके और 1 छक्का भी लगाया। रोनाल्ड लोंगजाम ने उनका विकेट चटकाया। रणजी ट्रॉफी 2024 में यह उनका तीसरा शतक हैं। इसके अलावा उन्होंने 2 अर्धशतक भी लगाए हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs ENG 3rd Test: भारतीय टीम की बढ़ी मुश्किलें! सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाला बल्लेबाज हुआ इंजर्ड

मुकाबले का हाल
मुकाबले की बात करें तो मणिपुर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 142 रन बनाए। कप्तान लंग्लोन्याम्बा कीशांगबम (67) और विकेटकीपर अल बाशिद मुहम्मद (51) ने अर्धशतक लगाया। जवाब में सौराष्ट्र ने पहली पारी 529-6 के स्कोर पर घोषित कर दी। पुजारा के अलावा प्रेरक मांकड़ (173) और कप्तान अर्पित वासवदा (148) ने भी शतक ठोका। मणिपुर टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रही है। 

रणजी ट्रॉफी 2024 में पुजारा का प्रदर्शन
रणजी ट्रॉफी 2024 में पुजारा के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने झारखंड के खिलाफ राजकोट में 243* रन बनाए थे। हरियाणा के खिलाफ उन्होंने 49 और 43 रन की पारी खेली थी। विदर्भ के खिलाफ पुजारा ने 43 और 66 रन बनाए थे। इसके बाद वह सर्विसेज के खिलाफ शतक (91) से चूक गए थे। महाराष्ट्र के खिलाफ उनका प्रदर्शन खास नहीं रहा था और उन्होंने 3 और 0 स्कोर किया था। इसके बाद राजस्थान के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंने 110 और 25 रन बनाए थे।

भारतीय टीम में नहीं मिल रही जगह
रणजी ट्रॉफी में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी पुजारा को भारत की टेस्ट टीम में जगह नहीं मिल रही है। भारत इन दिनों इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रहा है। सीरीज के पहले 2 टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया था। इस स्क्वॉड से पुजारा का नाम नदारद था। दूसरे टेस्ट के बाद आखिरी 3 मुकाबलों के लिए भारतीय टीम घोषित की गई। हालांकि, यहां भी स्क्वॉड में पुजारा का नाम नहीं था। घरेलू क्रिकेट में लगातार रनों का अंबार लगा रहे पुजारा को सिलेक्टर्स नजरअंदाज कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Watch Video: पाकिस्तानी क्रिकेट एक्सपर्ट ने यूट्यूब लाइव के दौरान पत्नी पर उठाया हाथ, अब सोशल मीडिया पर हो रही थू-थू