Logo
Cheteshwar Pujara: भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे चेतेश्वर पुजारा ने वापसी के लिए अब इंग्लैंड का रुख किया है। वो ससेक्स की तरफ से काउंटी क्रिकेट खेलेंगे।

नई दिल्ली। चेतेश्वर पुजारा ने शुक्रवार को लीसेस्टरशायर के खिलाफ मैच में काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्स के साथ अपने तीसरे सीज़न की शुरुआत की। पुजारा 2022 सीज़न में ससेक्स में शामिल हुए और उन्होंने काउंटी टीम के लिए 18 मैच खेले हैं जो इस सीज़न में डिवीजन 1 में लौटी है।  वह इस सीज़न के पहले सात मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे।

चेतेश्वर पुजारा का ससेक्स के साथ शानदार कार्यकाल रहा है और उन्होंने 64.24 की औसत से 1,863 रन बनाए हैं, जिसमें आठ शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं। पुजारा रणजी ट्रॉफी 2023-24 सीजन में शानदार प्रदर्शन के साथ इस सीजन में उतरे हैं, जहां उन्होंने सौराष्ट्र के लिए 13 पारियों में 69.08 की औसत से 829 रन बनाए थे। वो पहले काउंटी चैंपियनशिप में डर्बीशायर, यॉर्कशायर और नॉटिंघमशायर की तरफ से भी खेले हैं। 

पुजारा के लिए रणजी ट्रॉफी अच्छा रहा था। उन्होंने टूर्नामेंट में दो दोहरे शतक भी ठोके थे। पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2023 WTC Final के बाद से ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे। फाइनल में भारत की हार के बाद पुजारा की टेस्ट टीम से छुट्टी हो गई थी। पुजारा उस समय खराब फॉर्म से गुजर रहे थे। लेकिन, उसके बाद उन्होंने घरेलू क्रिकेट में जबरदस्त वापसी की और रणजी ट्रॉफी में रनों का अंबार लगा दिया। 

विराट कोहली के इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से ब्रेक लेने के बाद भी इस तरह की उम्मीद जगी थी कि अनुभवी होने की वजह से शायद पुजारा को मौका मिल जाएगा। लेकिन, ऐसा नहीं हुआ और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में रजत पाटीदार और सरफराज खान जैसे युवाओं को मौका मिला था। अब पुजारा को एक बार फिर काउंटी चैंपियनशिप से वापसी की उम्मीद है। 

5379487