Logo
Cheteshwar Pujara Double Century : टीम इंडिया से बाहर चल रहे मध्यक्रम के बैटर चेतेश्वर पुजारा ने रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र की तरफ से खेलते हुए दोहरा शतक ठोका है। इस पारी के साथ उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अपना दावा ठोक दिया।

नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे चेतेश्वर पुजारा ने नए साल का धमाकेदार आगाज किया है। पुजारा ने सौराष्ट्र की तरफ से खेलते हुए रणजी ट्रॉफी के मैच में झारखंड के खिलाफ दोहरा शतक ठोक दिया है। इस शतक के जरिए पुजारा ने अपने आलोचकों और सेलेक्टर्स को करारा जवाब दिया है। पुजारा ने अपना दोहरा शतक 317 गेंद में पूरा किया। इस दौरान उन्होंने 25 चौके उड़ाए। 

चेतेश्वर पुजारा के दोहरे शतक की मदद से सौराष्ट्र का स्कोर 500 के पार पहुंच गया है। उन्होंने अपने दोहरे शतक के दौरान प्रेरक मांकड़ के साथ मिलकर 200 से ज्यादा रन की पार्टनरशिप की। ये पुजारा का फर्स्ट क्लास करियर का 14वां दोहरा शतक है। इस दोहरे शतक के साथ ही उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट की सीरीज के लिए अपना दावा ठोक दिया है। 

पुजारा की वापसी का दावा हुआ मजबूत
बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से 5 टेस्ट की सीरीज खेली जाएगी। इस टेस्ट सीरीज के लिए फिलहाल टीम इंडिया का ऐलान नहीं हुआ है। ऐसे में पुजारा ने दोहरा शतक ठोक अपनी वापसी की उम्मीदें बढ़ाईं हैं। पुजारा की वापसी का दावा इसलिए भी मजबूत लग रहा क्योंकि उनकी गैरहाजिरी में तीन नंबर पर शुभमन गिल को खेलने का मौका मिला था। लेकिन, तीन नंबर पर बैटिंग करते हुए गिल ने 7 पारियों में 119 रन ही बनाए। वो इस दौरान एक भी अर्धशतक नहीं जड़ पाए। 

पुजारा ने घर में टेस्ट में 10 शतक ठोके हैं
साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी दो टेस्ट की सीरीज में गिल ने 3 नंबर पर बैटिंग की थी। लेकिन सीरीज की 4 पारियों में वो 84 रन ही बना पाए थे। ऐसे में इंग्लैैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पुजारा की वापसी हो सकती है। वो भी तीन नंबर पर बैटिंग करते हैं और घर में उनका रिकॉर्ड भी दमदार है। पुजारा ने घर में खेले 51 टेस्ट में 52 की औसत से 3839 रन बनाए हैं। वो घर में 10 शतक भी ठोक चुके हैं। 

5379487