Chris Gayle in WCL 2024: क्रिस गेल यानी तूफान का दूसरा नाम। आक्रामक बल्लेबाज करने के मामले में कोई तोड़ नहीं। क्रिस गेल 44 साल के हो गए हैं, लेकिन बैटिंग में उनका विस्फोटक अंदाज अब भी जारी है। वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लेजेंड्स में गेल ने 40 गेंदों पर 6 छक्के लगाकर 70 रन कूट डालें। क्रिस गेल की यह पारी दक्षिण अफ्रीका चैंपियंस के खिलाफ आई। मैच में वेस्टइंडीज चैंपियंस ने अफ्रीका चैंपियंस को 6 विकेट से हरा दिया।

WCL में क्रिस गेल का तूफान 

 44 साल उम्र, बल्लेबाजी युवा जैसी 
क्रिस गेल 44 साल के हो गए। गेल ने वेस्टइंडीज की राष्ट्रीय टीम के लिए क्रिकेट खेलने छोड़ दिया है। साथ ही वह प्रोफेशनल लीग में भी अब नहीं खेल रहे। हालांकि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की औपचारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन आज भी वह खड़े-खड़े छक्के उड़ाने में सक्षम हैं।  

मैच में साउथ अफ्रीका चैंपियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 174 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ने 19.1 ओवर में 4 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। क्रिस गेल ने 40 गेंद पर 70 रन बनाए। गेल ने 175 के स्ट्राइक रेट से पारी खेली। इसमें 4 चौके और 6 छक्के लगाए। साउथ अफ्रीका की तरफ से एश्वेल प्रिंस ने 46 और डेन विलास ने 44 रन बनाए। रिचर्ड्स लुईस ने 20 और जेपी ड्यूमनी ने 23 रन बनाए। वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज जेसन मोहम्मद ने 2 विकेट लिए।