Logo
Vinesh Phogat Nomination: कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ रही विनेश फोगाट ने अपना नामांकन दाखिल किया, जिसमें अपनी संपत्ति का खुलासा किया है।

Vinesh Phogat Nomination: पेरिस ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने से चूकी विनेश फोगाट राजनीति में कदम रख चुकी हैं। हाल ही में उन्होंने कांग्रेस जॉइन की। गुरुवार को विनेश फोगाट ने हरियाणा की जुलाना सीट से चुनाव लड़ने के लिए नामांकन दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने में विनेश ने अपनी संपत्ति का ब्यौरा भी दिया है। 

विनेश के पास इतनी संपत्ति 
विनेश फोगाट कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं। विनेश ने अपने नामांकन में अपनी संपत्ति का ब्यौरा दिया है। विनेश के पास 3 फोर व्हीलर हैं। हलफनामें के मुताबिक, विनेश के पास 35 लाख की वोल्वो एक्ससी 60, हुंडई क्रेटा और टोयोटा इनोवा कारें हैं। इसके अलावा फोगाट के पास 2 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति भी है, जिसमें सोनीपत का एक प्लॉट भी शामिल है। 

विनेश ने अपने नामांकन में बताया कि उनके पति सोमवीर राठी के पास 19 लाख रुपए की महिंद्रा स्कॉर्पियो है। पति की कमाई 3 लाख 44 हजार दिखाई है। इसके अलावा विनेश के पास ज्वेलरी, निवेश, कैश और बैंक जमा को मिलाकर कुल एक करोड़ 10 लाख रुपए की संपत्ति है। विनेश फोगाट के पास 2 लाख 24 हजार का 35 ग्राम सोना और 4 हजार रुपए की 50 ग्राम चांदी है। 

इसे भी पढ़ें: Navdeep Singh: 'सर जोश-जोश में हो गया', पेरिस पैरालंपिक में गोल्ड जीतने वाले नवदीप सिंह की पीएम मोदी से मजेदार मुलाकात, VIDEO

विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन फाइनल से पहले उनका वजन 50 ग्राम अधिक निकला, जिसके चलते उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया। उन्होंने इसके खिलाफ कोर्ट में भी अपील की। हालांकि उनकी अपील को निरस्त कर दिया गया। इससे निराश विनेश ने कुश्ती से संन्यास का ऐलान कर दिया। वहीं, भारत सरकार और देशवासियों से उन्हें भरपूर सपोर्ट मिला। वह देश लौटीं तो उनका विजेता की तरह स्वागत किया गया। वहीं, हाल ही में उन्होंने कांग्रेस जॉइन कर लिया और राजनीति के अखाड़े में उतर गईं। 

5379487