Logo
Copa America 2024: लियोनल मेसी की अर्जेंटीना ने एक बार कोपा अमेरिका 2024 का खिताब अपने नाम कर लिया है। 15 जुलाई को खेले गए फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीन ने कोलंबिया को 1-0 से हराया।

Copa America 2024 Final Argentina vs Colombia: लियोनल मेसी की अर्जेंटीना ने कोपा अमेरिका का खिताब एक बार फिर जीत लिया। भारतीय समयानुसार सोमवार, 15 जुलाई को फ्लोरिडा के हार्ड रॉक स्टेडियम में खेले गए कोपा अमेरिका 2024 के फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना ने कोलंबिया को हरा दिया और ट्रॉफी अपने नाम कर ली। अर्जेंटीना की कोपा अमेरिका टूर्नामेंट में ये लगातार दूसरी जीत रही। इससे पहले 2021 में अर्जेंटीना ने फाइनल मुकाबले में ब्राजील को हराकर हराकर खिताब अपने नाम किया था।

रोमांचक मुकाबले में 90 मिनट तक दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने एक भी गोल नहीं कर पाए। अर्जेंटीन के लुटारो मार्टिनेज ने 112वें मिनट एक्स्ट्रा टाइम) में पहला गोल किया। यह टूर्नामेंट में उनका पांचवां गोल रहा, जिसके लिए उन्हें गोल्डन बूट का खिताब भी मिला।

नियोन मेसी नहीं खेल पाए पूरा मैच
अर्जेंटीना ने यह खिताब दिग्गज फुलटबॉलर लियोन मेसी के चोटिल होने के बावजूद जीता। दूसरे हाफ में मेसी को इंजरी हो गया था और वह मैदान से बाहर चले गए थे। लेकिन अर्जेंटीना के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को 16वीं बार कोपा अमेरिका का खिताब दिलाया।

मेसी को मिला शानदार विदाई
अर्जेंटीना का यह खिताब 2022 विश्व कप और 2021 कोपा अमेरिका में उनकी जीत के बाद आया। आठ बार के बैलन डी'ओर विजेता लियोनेल मेस्सी को उनके अंतिम अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में शानदार विदाई मिला।

एंजेल डि मारिया ने भी लिया संन्यास
यह जीत एंजेल डि मारिया के लिए भी अर्जेंटीना के लिए अंतिम मैच थी। 36 वर्षीय फुटबॉल खिलाड़ी ने पिछले वर्ष कहा था कि वह कोपा अमेरिका के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास ले लेंगे। 36 वर्षीय डिफेंडर निकोलस ओटामेंडी भी अपने अंतरराष्ट्रीय करियर से संन्यास लेने वाले हैं।

5379487