Logo
Brian Lara: सर्वकालिक महान कैरेबियाई क्रिकेटर ब्रायन लारा ने अपनी तरफ से महान तेज गेंदबाज चुना है। इसमें हाल ही में कमाल करने वाले जसप्रीत बुमराह का नाम नहीं है।

Brian Lara on James Anderson: महान कैरेबियाई क्रिकेटर ब्रायन लारा ने इंग्लिश खिलाड़ी जेम्स एंडरसन को अब तक का सबसे महान तेज गेंदबाज बताया है। 41 वर्षीय एंडरसन 187 टेस्ट मैच खेलकर 700 विकेट ले चुके हैं। जेम्स एंडरसन 10 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेलेंगे। लॉर्ड्स टेस्ट जेम्स एंडरसन का आखिरी टेस्ट मैच होगा।   

एंडरसन की विदाई से पहले ब्रायन लारा ने उन्हें अब तक का सबसे महान तेज गेंदबाज बताया। लारा ने कहा कि दुनिया उनका सम्मान करती है। ब्रायन लारा सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में से एक है। ब्रायन लारा ने स्काई स्पोर्ट्स को बताया कि जेम्स एंडरसन अब तक के सबसे महान तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने इंग्लैंड की अच्छी सेवा की है। मैं जानता हूं कि उनके मन में क्रिकेट से संन्यास लेने का विचार नहीं था, लेकिन मुझे लगता है कि उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया। 

एंडरसन, कर्टनी वॉल्श के करीब 
ब्रायन लारा ने कहा कि इंग्लैंड के लिए उनका करियर जबरदस्त रहा है। इंग्लैंड के ऐसे बहुत कम क्रिकेट हैं जो एंडरसन के आसपास हैं। उन्होंने एक तेज गेंदबाज के रूप में सबसे अधिक टेस्ट विकेट लिए हैं। उनका करियर 23 साल से अधिक समय तक चला। मुझे लगता है कि वह सिर्फ कर्टनी वॉल्श के खेले गए सालों के मामले में करीब हैं, लेकिन उनकी विरासत जबरदस्त होने वाली है और मुझे लगता है कि एक अंग्रेजी क्रिकेटर के रूप में उन्हें दुनिया से सम्मान प्राप्त है। 

शेन वॉर्न का रिकॉर्ड तोड़ेंगे एंडरसन!
जेम्स एंडरसन ने 22 मई 2003 को लॉर्ड्स में जिम्बाब्वे के खिलाफ इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। अपनी पहली पारी में 5 विकेट लिए थे। वह तेज गेंदबाजों में 700 विकेट लेने वाले पहले और कुल तीसरे गेंदबाज है। उनके पास महान ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वॉर्न के 708 विकेट का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है। यह रिकॉर्ड वह वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉर्ड्स में तोड़ सकते हैं।

5379487