Cristiano Ronaldo 900 Goals: पुर्तगाल के स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने इतिहास रचा है। वो अधिकारिक मैचों में 900 गोल करने वाले पहले मेल फुटबॉलर बने हैं। उन्होंने गुरुवार को UEFA Nations League में क्रोएशिया के खिलाफ गोल दागकर ये उपलब्धि हासिल की। रोनाल्डो ने नूनो मेंडेस के क्रॉस पर 6 गज की दूरी से वॉली के साथ ऐतिहासिक गोल किया और पुर्तगाल को 34वें मिनट में 2-0 से आगे कर दिया। पुर्तगाल ने ये मुकाबला 2-1 से जीता। 

रोनाल्डो ने 900वां गोल दागने के बाद कहा, "यह बहुत मायने रखता है। यह एक ऐसा मील का पत्थर था जिसे मैं लंबे समय से हासिल करना चाहता था। मुझे पता था कि मैं इस नंबर तक पहुंच जाऊंगा, क्योंकि जैसे-जैसे मैं खेलता रहूंगा, यह स्वाभाविक रूप से होता जाएगा। यह किसी भी अन्य मील के पत्थर की तरह लगता है, लेकिन केवल मैं और मेरे आस-पास के लोग जानते हैं कि हर दिन काम करना, शारीरिक और मनोवैज्ञानिक रूप से फिट रहना और 900 गोल करना कितना मुश्किल है।"

मेसी से काफी आगे रोनाल्डो
पांच बार बैलन डी' ओर जीतने वाले रोनाल्डो अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी लियोनेल मेसी से 58 गोल आगे हैं, जिनके 842 गोल हैं। ब्राजील के दिग्गज पेले 765 गोल के साथ सूची में तीसरे स्थान पर हैं।

रोनाल्डो 800 गोल ठोकने वाले भी पहले खिलाड़ी थे
रोनाल्डो 800 गोल पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी भी थे। उन्होंने 2021 में आखिर में मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ अपनी दूसरी पारी के दौरान ऐसा किया था। पुर्तगाल के कप्तान के 209 मैचों में 131 इंटरनेशनल गोल भी अब तक के सबसे ज़्यादा हैं। मेसी फिर से रोनाल्डो के बाद इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं; उनके और ईरान के पूर्व फ़ॉरवर्ड अली देई दोनों के नाम 109 गोल हैं। अल नासर और मैन यूनाइटेड के साथ-साथ, रोनाल्डो ने अपने 769 क्लब गोल स्पोर्टिंग सीपी, रियाल मैड्रिड और युवेंटस के बीच बांटे हैं।

39 साल के रोनाल्डो ने साफ कर दिया है कि उनका जल्द धीमा पड़ने का कोई इरादा नहीं है और हाल ही में उन्होंने कहा था कि वो अपने अगले मील के पत्थर की तऱफ देख रहे हैं।