नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज कर्टली एम्ब्रोस की गिनती अपने दौर के सबसे खूंखार गेंदबाजों में होती है। 6 फीट 7 इंच ऊंचे कद के एम्ब्रोस की रफ्तार और अतिरिक्त उछाल ने दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों को हमेशा परेशान किया। फिलहाल, एम्ब्रोज टी20 विश्व कप को प्रमोट कर रहे हैं। इसी बीच, उन्होंने भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की है। एम्ब्रोज ने कहा कि मैं बुमराह का बड़ा फैन हूं और मैं नहीं चाहता कि वो अपने अपरंपरागत गेंदबाजी एक्शन में कोई बदलाव करें। क्योंकि उनका मानना ​​है कि हर तेज गेंदबाज चोटिल होने के जोखिम के साथ मैदान पर उतरता है।

बुमराह, जो इस समय खेल के सर्वश्रेष्ठ ऑल-फॉर्मेट पेसर हैं, पीठ की समस्याओं से जूझ रहे हैं और पिछले साल मार्च में उनकी सर्जरी हुई थी। लंबे रिहैब के बाद, बुमराह ने नवंबर में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप से पहले वापसी की और तब से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा है। मौजूदा टी20 विश्व कप में भी वो अच्छी गेंदबाजी कर रहे। एम्ब्रोज ने एक इंटरव्यू में बुमराह को लेकर कहा कि उन्हें तब तक कुछ नहीं बदलना चाहिए जब तक कि उन्हें कोई गंभीर चोट न लग जाए।

एम्ब्रोज ने कहा, "मैं जसप्रीत बुमराह के बारे में आपको जो कुछ बता सकता हूँ, मैं उनका बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। जब से मैंने उन्हें पहली बार देखा है। वह बहुत अपरंपरागत हैं, लेकिन बेहद प्रभावी हैं। और यही बात मुझे उनमें पसंद है। जब आप पारंपरिक तेज़ गेंदबाज़ों को देखते हैं, तो आप बुमराह को नहीं देखेंगे, वह बहुत अपरंपरागत हैं।

बुमराह सबसे अलग हैं: एम्ब्रोज
एम्ब्रोज ने आगे कहा, "उन्होंने भारत के लिए शानदार काम किया है और अभी भी सभी प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। मैं उनसे कुछ साल पहले मिला था जब भारत एंटीगुआ में खेला था। वह ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें खेलते हुए देखना मुझे हमेशा अच्छा लगता है क्योंकि वह बहुत अलग हैं।"