Logo
David Warner ने हाल ही में टेस्ट और वनडे क्रिकेट से संन्यास लिया है। वो भविष्य में क्या करेंगे, इस पर उन्होंने अपने दिल की बात बताई है।

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बैटर डेविड वॉर्नर ने टेस्ट और वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। वॉर्नर अब सिर्फ टी20 क्रिकेट खेलेंगे। उन्होंने अपना अंतिम टेस्ट पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी में खेला था। वॉर्नर ने टेस्ट को अलविदा कहने के बाद अपना फ्यूचर प्लान बताया। उन्होंने कहा कि वो भविष्य में कोच बनना चाहते हैं। साथ ही इस बाएं हाथ के बैटर ने कहा कि आने वाले सालों में क्रिकेट में स्लेजिंग खत्म हो जाएगी।

बता दें कि डेविड वॉर्नर आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेल चुके हैं। आईपीएल 2024 में ऋषभ पंत दिल्ली टीम की कमान संभालेंगे। वॉर्नर ने फॉक्स क्रिकेट से कहा, "हां, भविष्य में मेरी कोच बनने की इच्छा है। लेकिन, पहले मुझे अपनी पत्नी से बात करनी होगी कि क्या मुझे कुछ और दिन घर से बाहर रहने की मंजूरी है।" 

बाएं हाथ के इस बैटर को 2018 में केपटाउन टेस्ट में बॉल टेम्परिंग से पहले विरोधी खिलाड़ियों के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाने के लिए जाना जाता था। ऑस्ट्रेलिया ने इस विवाद के बाद अपने स्पोर्ट्स कल्चर में बदलाव किया था। 

'मेरा काम विरोधी खिलाड़ियों का ध्यान भंग करना था'
इस हफ्ते की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के ओपनर उस्मान ख्वाजा ने ये दावा किया था कि वॉर्नर के करियर के शुरुआती सालों में कोचिंग स्टाफ ने उन्हें विरोधी खिलाड़ियों के खिलाफ स्लेजिंग करने को कहा था। वॉर्नर ने कहा, "जब मैं टीम में नया-नया आया था तो मेरा काम विरोधी खिलाड़ियों को ध्यान भंग करना था। मैं उन्हें परेशान करता था। एक खिलाड़ी के तौर पर मुझे ऐसे ही तैयार किया गया था।"

आने वाले दशक में स्लेजिंग अतीत की बात होगी
वॉर्नर ने कहा कि आईपीएल जैसी फ्रेंचाइजी टी20 लीग में दुनिया भर के खिलाड़ी एक ही ड्रेसिंग रूम शेयर करते हैं। इससे आने वाले दशक में स्लेजिंग अतीत की बात हो जाएगी। छींटाकशी सिर्फ हंसी मजाक तक ही सीमित रह जाएगी। मुझे नहीं लगता कि आपको फिर से क्रिकेट मैदान में पहले जैसी आक्रामकता देखने को मिलेगी। 

5379487