Logo
David Warner ODI Retirement : ऑस्ट्रेलिया के सलामी बैटर डेविड वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ 3 जनवरी से शुरू होने वाले सिडनी टेस्ट से पहले वनडे से संन्यास का ऐलान किया।

David Warner ODI Retirement : ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर ने नए साल के पहले ही दिन अपने फैंस को चौंका दिया। उन्होंने टेस्ट के बाद वनडे से भी संन्यास का ऐलान कर दिया। वॉर्नर 3 जनवरी से सिडनी में पाकिस्तान के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट खेलेंगे। हालांकि, उन्होंने साफ कर दिया है कि अगर जरूरत पड़ी तो वो 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में खेल सकते हैं। 

डेविड वॉर्नर ने पहले ही टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था। पाकिस्तान के खिलाफ 3 जनवरी से सिडनी में होने वाला टेस्ट के बाद वो इस फॉर्मेट को बाय-बाय कर देंगे। वॉर्नर ने सोमवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में कहा, "मैं निश्चित रूप से वनडे से भी संन्यास ले रहा हूं। यह कुछ ऐसा था जो मैंने विश्व कप के दौरान कहा था, इसे पार करना और भारत में इसे जीतना, मुझे लगता है कि यह बड़ी उपलब्धि है।"

जरूरत पड़ी तो चैंपियंस ट्रॉफी खेलूंगा: वॉर्नर
उन्होंने आगे कहा, "मुझे पता है कि आगे चैंपियंस ट्रॉफी होनी है। अगर अगले 2 साल में अच्छा क्रिकेट खेलता हूं और अगर ऑस्ट्रेलिया टीम को मेरी जरूरत महसूस होती है तो मैं इस टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध रहूंगा।"

वॉर्नर वनडे विश्व कप का फाइनल खेले थे
वॉर्नर ने पिछला वनडे विश्व कप फाइनल में खेला था। तब वो भारत के खिलाफ टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में उतरे थे। उन्होंने अपने वनडे करियर में 45.30 की औसत से 6932 रन बनाए। इस बाएं हाथ के बैटर ने वनडे में 22 शतक ठोके। वो मेंस वनडे में ऑस्ट्रेलिया के छठे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैटर हैं और शतकों की सूची में रिकी पोंटिंग के बाद दूसरे स्थान पर हैं, जिन्होंने वॉर्नर की तुलना में वनडे में 205 अधिक वनडे पारियां खेली हैं।

इस ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ने कहा कि वनडे से संन्यास लेने के बाद उन्हें फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने के ज्यादा मौके मिलेंगे। उन्होंने अपने इंटरनेशनल टी20 करियर को लेकर कुछ नहीं कहा है। वो काफी पहले ही ये साफ कर चुके हैं कि 2024 में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा।  

5379487