Logo
Dhruv Jurel Maiden Test Fifty: ध्रुव जुरेल ने इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट के तीसरे दिन अर्धशतक जमाया। जुरेल ने अपने दूसरे ही टेस्ट में फिफ्टी ठोक दी है। वो इस सीरीज में अर्धशतक जमाने वाले पहले विकेटकीपर हैं।

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में पांच टेस्ट की सीरीज का चौथा टेस्ट खेला जा रहा। इस मुकाबले में इंग्लैंड के पहली पारी में 353 रन के जवाब में टीम इंडिया ने एक समय 177 रन के स्कोर पर 7 विकेट गंवा दिए थे और भारत 176 रन पीछे था। ऐसी मुश्किल परिस्थिति में विकेटकीपर ध्रुव जुरेल टीम इंडिया के लिए संकटमोचक बने और उन्होंने तीसरे दिन में अपना अर्धशतक पूरा किया।

जुरेल ने राजकोट की कसक रांची में पूरी कर दी। जुरेल ने इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट में ही डेब्यू किया था और 46 रन की पारी खेली थी। लेकिन, रांची में उन्होंने अपनी फिफ्टी पूरी की और भारत को मुश्किल से उबारने का काम किया। वो मौजूदा टेस्ट सीरीज में अर्धशतक जमाने वाले पहले विकेटकीपर हैं।  

ध्रुव जुरेल ने अपनी इस पारी के दौरान कुलदीप यादव के साथ 8वें विकेट के लिए 76 रन की अहम साझेदारी की और भारत के स्कोर को 250 रन के पार पहुंचाया। इससे पहले, राजकोट में अपने डेब्यू टेस्ट में भी जुरेल ने अच्छी पारी खेली थी। उन्होंने 104 गेंद में 46 रन बनाए थे।

इस पारी में उन्होंने तीन छक्के और दो चौके उड़ाए थे। तब भी जुरेल ने 8वें विकेट के लिए आर अश्विन के साथ मिलकर 77 रन जोड़े थे और इस साझेदारी की बदौलत ही भारत पहली पारी में 445 रन का बड़ा स्कोर खड़ा कर पाया और बाद में यही हार-जीत तय करने में निर्णायक साबित हुआ था। 

बता दें कि ध्रुव जुरेल के पिता सेना में रहे थे और उन्होंने कारगिल युद्ध भी लड़ा था। अब भारत के इस सैनिक के बेटे ने रांची में अपना दमखम दिखाया और टीम इंडिया को संकट से उबारने का काम किया है। 

5379487