Dhruv Jurel Hanuman Devotee: भारत अगर इंग्लैंड से पांच टेस्ट की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त ले पाया तो उसमें युवा खिलाड़ियों का अहम रोल रहा। यशस्वी जायसवाल ने सीरीज में दो दोहरे शतक ठोके तो शुभमन गिल ने रांची में नाजुक मौके पर टीम के लिए अहम पारी खेली। भारत को जीत दिलाने में युवा विकेटकीपर ध्रुव जुरेल की भी अहम भूमिका रही। उन्होंने रांची टेस्ट की पहली पारी में 90 और दूसरी में नाबाद 39 रन ठोक कर टीम को जीत दिलाई थी। वहीं, राजकोट में भी अपने डेब्यू टेस्ट में 46 रन ठोके थे। 

रांची टेस्ट में 192 रन का पीछा करते हुए टीम इंडिया के 120 रन पर 5 विकेट गिर चुके थे। ऐसा लग रहा था कि मैच हाथ से फिसल जाएगा। लेकिन, ध्रुव ने शुभमन गिल के साथ मिलकर  छठे विकेट के लिए नाबाद 72 रन जोड़कर टीम इंडिया को 5 विकेट से रोमांचक जीत दिला दी। इस मुकाबले की दोनों ही पारियों में ध्रुव टीम के लिए संकटमोचक साबित हुए थे। 

रांची टेस्ट में जीत के हीरो थे ध्रुव
ध्रुव जुरेल को रांची टेस्ट की पहली पारी में 90 और दूसरी पारी में नाबाद 39 रन ठोकने की वजह से प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। ध्रुव की इस सफलता के पीछे हनुमान जी हैं। जी हां, रांची टेस्ट की जीत के बाद ध्रुव ने एक्स पर लिखा था, जय बजरंग बली। अब ये ट्वीट वायरल हो रहा है। 

ध्रुव हैं बजरंगबली जी के भक्त
बता दें कि ध्रुव जुरेल के संकटमोचक बनने के पीछे बजरंगबली का हाथ है। उन्होंने खुद कहा है कि वो बजरंग बली जी के भक्त हैं और रोज सुबह उठकर अपने मोबाइल फोन में हनुमान चालीसा सुनते हैं और इससे उन्हें ऊर्जा मिलती है और वो सकारात्मक सोच के साथ मैदान पर उतरते हैं। 

रांची टेस्ट में ध्रुव जुरेल की पारी देखने के बाद उनकी तुलना एमएस धोनी से होने लगी है। सुनील गावस्कर ने तो उन्हें अगला धोनी तक कह दिया है। ये तो वक्त ही बताएगा कि ध्रुव धोनी की जगह ले पाते हैं या नहीं। लेकिन, फिलहाल उनकी चमक हर और बिखर रही है।