Logo
Dinesh Karthik: दिनेश कार्तिक के लिए आईपीएल 2024 का सीजन शानदार रहा है। अगले सीजन में वह आरसीबी के लिए नई भूमिका में दिखेंगे। जिसे लेकर वह काफी उत्साहित हैं।

Dinesh Karthik: पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश ने हाल ही में आईपीएल से संन्यास लिया है। अब वह इसी लीग में नई भूमिका में दिखेंगे। अगले आईपीएल सीजन में दिनेश कार्तिक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलरू के बैटिंग कोच और मेंटॉर होंगे। दिनेश कार्तिक क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से पहले ही संन्यास ले चुके हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलरु  ने उन्हें 2022 के मेगा ऑक्शन में खरीदा था। इसके बाद से उन्होंने तीन सीजन खेले।  

नए रोल को लेकर उत्साहित 
कार्तिक ने अपना आईपीएल करियर सही समय पर खत्म किया। 2024 सीजन में कार्तिक ने 187.35 के स्ट्राइक रेट से 13 मैचों में 326 रन बनाए। आईपीएल में दिनेश कार्तिक ने आरसीबी के लिए कुल 60 मैच खेले। इसमें 24.65 की औसत से 937 रन बनाए। जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 162.95 का रहा। भारतीय खिलाड़ी के रूप में दिनेश कार्तिक ने आईपीएल में विराट कोहली के बाद सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।  कार्तिक ने आरसीबी की तरफ से खेलते हुए 36 कैच और 9 स्टंपिंग की है। कार्तिक अपने नए रोल को लेकर काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि प्रोफेशनली कोचिंग करना मेरी लिए अविश्वनीय है। मेरे जीवन में ये एक नया अध्याय है। दिनेश कार्तिक ने कहा कि इस दौरान मैं अपने अनुभवों को टीम के विकास में लगाऊंगा। आरसीबी में कार्तिक से पहले मुख्य कोच एंडी फ्लावर, गेंदबाजी कोच एडम ग्रिफिथ और क्रिकेट निदेशक मो बोबट हैं।  

उन्होंने कहा कि क्रिकेट की सफलता न सिर्फ तकनीकी दक्षता पर बल्कि मैच की बुद्धिमत्ता और संयम पर भी निर्भर करती है। मैं हमारे बल्लेबाजी समूह को प्रशिक्षित करने और सलाह देने के लिए उत्सुक हूं, जिससे उन्हें न केवल अपनी पद्धति को निखारने में मदद मिलेगी, बल्कि दबाव में अच्छे प्रदर्शन के लिए आवश्यक गहरी मैच जागरूकता भी विकसित होगी। यह बहुत अच्छा है कि मैं आरसीबी के साथ अपना जुड़ाव जारी रख सकता हूं, क्योंकि फ्रेंचाइजी लगातार मजबूती की ओर बढ़ रही है।

jindal steel hbm ad
5379487