नई दिल्ली। श्रीलंका के हेडकोच क्रिस सिल्वरवुड ने मौजूदा टी20 विश्व कप में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया।यह फैसला पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने द्वारा बुधवार को सलाहकार कोच के पद से इस्तीफा देने के बाद आया है। सिल्वरवुड ने अपने इस्तीफे का मुख्य कारण अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताने की जरूरत को बताया, उन्होंने स्वीकार किया कि इंटरनेशनल टीम का कोच होने के कारण उन्हें अपने परिवार से लंबे समय तक दूर रहना पड़ता है।

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार क्रिस सिल्वरवुड ने अपने बयान में कहा, "अंतरराष्ट्रीय कोच होने का मतलब है परिवार से लंबे समय तक दूर रहना। अपने परिवार के साथ लंबी बातचीत और भारी मन से, मुझे लगता है कि अब मेरे लिए घर लौटने और उनके साथ कुछ अच्छा समय बिताने का समय आ गया है। श्रीलंका क्रिकेट का हिस्सा बनना मेरे लिए वास्तव में सम्मान की बात है और मैं कई अच्छी यादें अपने साथ ले जाऊंगा।"

टी-20 विश्व कप में श्रीलंका की टीम एक मैच जीती थी जबकि 2 में उसे हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, एक मैच बेनतीजा रहा था। इसी वजह से टीम ग्रुप स्टेज से बाहर हो गई थी। हालांकि, बतौर कोच सिल्वरवुड के कार्यकाल में श्रीलंका का टीम ओवरऑल प्रदर्शन अच्छा ही रहा था। सिल्वरवुड की कोचिंग में, श्रीलंका ने 2022 में टी20 एशिया कप जीता और 2021 में 50 ओवर के एशिया कप के फाइनल में पहुंचा, जहां वे भारत से हार गए थे। टीम ने घरेलू और विदेशी दोनों ही जगहों पर कई द्विपक्षीय सीरीज़ जीत भी हासिल कीं, जिसमें 50 ओवर के प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ एक उल्लेखनीय जीत और बांग्लादेश पर दो टेस्ट सीरीज़ जीत शामिल हैं।

सिल्वरवुड के जाने से श्रीलंकाई क्रिकेट के लिए एक युग का अंत हो गया है, क्योंकि अब टीम अगले महीने भारत के खिलाफ़ होने वाली सफ़ेद गेंद की सीरीज़ से पहले एक नए मुख्य कोच की तलाश शुरू कर रही है। भारत के खिलाफ़ सीरीज़ के बाद, श्रीलंकाई टीम दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी।