नई दिल्ली। इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ शुक्रवार से रांची में शुरू होने वाले चौथे टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग-11 घोषित कर दी है। इंग्लैंड ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं। रेहान अहमद और मार्क वुड को टीम से बाहर किया गया है जबकि तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन और स्पिनर शोएब बशीर की प्लेइंग-11 में वापसी हुई है। 

ओली रॉबिन्सन भारत में अपना पहला टेस्ट खेलेंगे। पिछले साल जुलाई में तीसरे एशेज टेस्ट की पहली पारी में पीठ में ऐंठन होने के बाद रॉबिन्सन पहली बार टीम में वापसी करेंगे, जो उनका आखिरी प्रतिस्पर्धी मैच भी था। वह जेम्स एंडरसन के साथ नई गेंद संभालते नजर आएंगे। एंडरसन ने राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट में 38 ओवर में 139 रन देकर 1 विकेट लिया था। 

बशीर रांची टेस्ट में खेलेंगे
समरसेट की तरफ से काउंटी क्रिकेट खेलने वाले शोएब बशीर को रेहान अहमद की जगह चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है। रेहान ने भारत के खिलाफ पहले तीन टेस्ट में 11 विकेट लिए थे। 19 साल के इस लेग स्पिनर ने पूरी सीरीज में अच्छी गेंदबाजी की। लेकिन, राजकोट टेस्ट की दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने रेहान की जमकर धुनाई की थी। उन्होंने 25 ओवर में 108 रन दिए थे और सिर्फ एक ही विकेट हासिल किया था। 

रॉबिन्सन की फिटनेस पर सवाल
बशीर ने वाइजैग टेस्ट में डेब्यू किया था। उन्होंने उस मुकाबले में कुल 4 विकेट लिए थे। वो वीजा विवाद की वजह से हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में नहीं उतर पाए थे। ओली रॉबिन्सन अपना 20वां टेस्ट खेलेंगे। उन्होंने अबतक 22 की औसत से कुल 76 विकेट लिए हैं। हालांकि, रॉबिन्सन की फिटनेस हमेशा सवालों के घेरे में रही है। उन्होंने बीते 9 महीने में अपनी फिटनेस पर काफी काम किया है। अब देखना दिलचस्प होगा कि वो रांची टेस्ट में कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

यह भी पढ़ें: Yashasvi Jaiswal: टेंट में रात गुजारने वाले यशस्वी जायसवाल ने मुंबई में खरीदा एक और आलीशान फ्लैट, कीमत जानकर चौंक जाएंगे

चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग-11: जैक क्राउली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स, टॉम हर्टले, ओली रॉबिन्सन, जेम्स एंडरसन, शोएब बशीर।