नई दिल्ली। डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड ने आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 राउंड में धमाकेदार शुरुआत की। इंग्लैंड ने ग्रुप-2 के अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया। इंग्लैंड की जीत के हीरो फिल सॉल्ट रहे। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 180 रन बनाए थे। इंग्लैंड ने 15 गेंद रहते जीत हासिल कर ली। इंग्लैंड की तरफ से सॉल्ट ने 47 गेंद में नाबाद 87 रन बनाए। 

मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतने पर गेंदबाजी चुनी थी। हालांकि, वेस्टइंडीज ने अच्छी शुरुआत की। पहले 7 ओवर में वेस्टइंडीज ने 70 से अधिक रन बनाए थे। ओपनर ब्रेंडन किंग रिटायर्ड हर्ट होने की वजह से पवेलियन लौटे। उससे पहले, उन्होंने 13 गेंद में 23 रन बनाए। इसके बाद 94 रन के स्कोर पर जॉनसन चार्ल्स आउट हुए। उन्होंने 34 गेंद में 38 रन बनाए। 

कप्तान रोवमैन पॉवेल खुद 4 नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे। शुरू में तो इस फैसले का असर नहीं होता दिखा। लेकिन, इंग्लैंड के कप्तान बटलर ने 15वां ओवर लियाम लिविंगस्टोन को थमाया और पॉवेल ने इस ओवर में 20 रन बटोरे। उन्होंने लिविंगस्टोन की 4 गेंद में तीन छक्के मारे। हालांकि, चौथा छक्का लगाने के चक्कर में पॉवेल कैच आउट हो गए। निकोलस पूरन ने भी 36 रन की पारी खेली। वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 180 रन बनाए।

जवाब में इंग्लैंड ने अच्छी शुरुआत की और 6ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 58 रन बना लिए। रोस्टन चेज़ की फ्लैट डिलीवरी ने अंततः 67 रन पर ओपनिंग स्टैंड को समाप्त कर दिया, बटलर को आगे कर दिया, इससे पहले मोईन आए और चले गए, जो मार्च 2023 के बाद पहली बार नंबर 3 पर बल्लेबाजी कर रहे थे।

साल्ट ने अपनी पारी को संभाला और हालांकि वे धीमे पड़ गए, लेकिन बेयरस्टो ने 16वें ओवर तक 21 गेंदों पर 46 रन बनाए। इसके बाद साल्ट ने वापसी की और रोमारियो शेफर्ड पर ताबड़तोड़ हमला किया। उन्होंने तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से 30 रन बनाए। टी20 विश्व कप में वेस्टइंडीज की तरफ से यह संयुक्त रूप से सबसे महंगा ओवर था। साल्ट ने 38 गेंद में फिफ्टी पूरी की। हालांकि, इसके बाद उन्होंने गियर बदला और 15 गेंद रहते इंग्लैंड को जीत दिला दी।