Brydon Carse Banned for Betting: टी20 विश्व कप 2024 से पहले इंग्लैंड के पेसर ब्रायडन कार्स पर सट्टेबाजी नियमों के उल्लंघन का दोषी पाए जाने पर सभी तरह के क्रिकेट से तीन महीने का प्रतिबंध लगाया गया है। कार्स ने 2017 और 2019 के बीच विभिन्न क्रिकेट मैचों पर 303 से ज़्यादा सट्टे लगाए और आरोपों को स्वीकार करने के बाद उन पर 16 महीने का प्रतिबंध लगाया गया, जिसमें से 13 महीने निलंबित किए गए। इसका मतलब ये है कि वो 3 महीने के प्रभावी बैन के चलते (28 मई से 28 अगस्त 2024) क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में नहीं खेल पाएंगे। 

घरेलू क्रिकेट में डरहम की तरफ से खेलने वाले 28 वर्षीय ऑलराउंडर ने हालांकि उन मैचों पर कोई दांव नहीं लगाया,जिनका वह हिस्सा थे। कार्स को पिछले साल भारत में इंग्लैंड की वनडे विश्व कप टीम में चोट के कारण शामिल किया गया था। अंग्रेजी खेल के क्रिकेट रेगुलेटर द्वारा भ्रष्टाचार विरोधी जांच के बाद उन्हें उल्लंघन का दोषी पाया गया।

दक्षिण अफ्रीका में जन्मे कार्स ने जुलाई 2021 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद से अब तक इंग्लैंड के लिए 14 वनडे और तीन टी20 मैच खेले हैं। वह 28 अगस्त तक किसी भी क्रिकेट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

डरहम काउंटी की वेबसाइट के मुताबिक, कार्स ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। उन्होंने कहा,"ये दांव कई साल पहले लगाए गए थे, लेकिन यह कोई बहाना नहीं है। मैं इस काम की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं। मैं ईसीबी, डरहम क्रिकेट और पीसीए को इस कठिन समय में मेरे समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं अगले 12 हफ्तों में कड़ी मेहनत करूंगा ताकि यह पक्का किया जा सके कि जब मैं मैदान पर लौटूं तो उस समर्थन का बदला चुका सकूं।"