IND vs ENG 2nd Test: भारत के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है। टीम में 2 बदलाव किए गए हैं। घुटने की चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हुए जैक लीच की जगह शोएब बशीर को मौका मिला है। इसके अलावा मार्क वुड की जगह जेम्स एंडरसन को प्लेइंग 11 में जगह मिली है। सीरीज का दूसरा टेस्ट 2 फरवरी से विशाखापत्तनम के वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले सीरीज के पहले मुकाबले को इंग्लैंड ने 28 रन से जीता था। 

दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग 11
जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स, रेहान अहमद, टॉम हार्टले, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन।

घरेलू क्रिकेट में शोएब का प्रदर्शन
शोएब बशीर ने अपने करियर में अब तक 6 प्रथम श्रेणी मुकाबले खेले हैं। इस दौरान 10 पारियों में उन्होंने 67.00 की औसत और 3.30 की इकॉनमी से 10 सफलताएं प्राप्त की हैं। 6/155 मुकाबले में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इसके अलावा उन्होंने इस प्रारूप में 71 रन भी बनाए हैं। बशीर ने 7 लिस्ट ए मुकाबलों में 3 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 5 टी-20 मुकाबलों में 2 विकेट अपने नाम किए हैं। 

शानदार है एंडरसन का टेस्ट करियर
जेम्स एंडरसन के टेस्ट आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने अब तक खेले 183 टेस्ट की 341 पारियों में 690 विकेट चटकाए हैं। 11/71 एक टेस्ट में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है। वह इंग्लैंड की ओर से टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। इसके अलावा वह टेस्ट इतिहास में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं। इस लिस्ट में पहले नंबर पर मुथैया मुरलीधरन (800) और दूसरे पर शेन वॉर्न (708) हैं। 

पहले टेस्ट को इंग्लैंड ने 28 रन से जीता था
सीरीज के पहले टेस्ट को इंग्लैंड ने 28 रन से जीता था। हैदराबाद में खेले गए टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश टीम पहली पारी में 246 रन पर सिमट गई थी। जवाब में भारतीय टीम ने केएल राहुल (86), यशस्वी जायसवाल (80) और रविंद्र जडेजा (87) के अर्धशतक की बदौलत 436 रन बनाए थे। दूसरी पारी में ओली पोप के शतक की मदद से इंग्लैंड ने 420 स्कोर किया था। जवाब में भारतीय टीम दूसरी पारी में 202 रन पर ढेर हो गई थी।