Olympic Commentator Removed: टेलीविजन प्रसारक यूरोस्पोर्ट ने रविवार को ओलंपिक कमेंटेटर बॉब बैलार्ड को महिला तैराकी प्रतियोगिता के दौरान की गई एक आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद अपनी कमेंट्री टीम से हटा दिया। शनिवार को ऑस्ट्रेलिया की महिला तैराकी टीम के 4x100 मीटर फ्रीस्टाइल रिले गोल्ड जीतने के बाद, बैलार्ड ने कहा, "खैर, महिलाएं अभी खत्म कर रही हैं। आप जानते हैं कि महिलाएं कैसी होती हैं... इधर-उधर घूमती हैं, मेकअप करती हैं।'

को-कमेंटेटर ने टिप्पणी को बताया अशोभनीय
बॉब बैलार्ड की इस टिप्पणी को उनके को-कमेंटेटर लिज़ी सिमंड्स ने 'अशोभनीय' कहा। यह टिप्पणी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई और कई लोगों ने इसे सेक्सिस्ट और अनुचित बताया। इस विवाद के बाद, यूरोस्पोर्ट ने एक बयान जारी किया जिसमें कहा गया कि बैलार्ड को तुरंत कमेंट्री टीम से हटा दिया गया है।

यूरोस्पोर्ट ने इस मामले को लेकर क्या कहा?
यूरोस्पोर्ट ने अपने बयान में कहा, "पिछली रात के कवरेज के दौरान, कमेंटेटर बॉब बैलार्ड ने एक अनुचित टिप्पणी की। इस संबंध में, उन्हें तुरंत हमारी कमेंट्री टीम से हटा दिया गया है।" इस बयान के बाद, सोशल मीडिया पर लोगों ने यूरोस्पोर्ट के इस कदम की सराहना की, जबकि कुछ ने इसे देर से उठाया गया कदम बताया।

सोशल मीडिया पर लोग दे रहे प्रतिक्रिया
इस घटना के बाद, सोशल मीडिया पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी। कई यूजर्स ने बैलार्ड की टिप्पणी की आलोचना की और इसे महिलाओं के प्रति अपमानजनक बताया। कुछ यूजर्स ने यूरोस्पोर्ट के त्वरित निर्णय की सराहना की, जबकि अन्य ने सवाल उठाया कि बैलार्ड को पहले ही क्यों नहीं हटाया गया।