Logo
Vikram Rathour: टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ का कार्यकाल अब खत्म हो गया। जाते-जाते उन्होंने बाएं हाथे के धाकड़ बल्लेबाज के लिए बड़ी कही है।

Vikram Rathour on Rinku Singh: टी20 विश्वकप जीतने के बाद टीम इंडिया के 3 स्टार खिलाड़ी टी20 फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं। इसके साथ ही कोचिंग स्टाफ में भी बदलाव हो गया। हेड कोच राहुल द्रविड के कोचिंग की जिम्मेदारी छोड़ दी है। इसके साथ ही बैटिंग और बॉलिंग कोच भी नए आएंगे। 

वहीं, बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने जाते-जाते बड़ी बात कही है। टीम इंडिया में अपनी पहचान बना चुके रिंकू सिंह को लेकर उन्होंने बेहद अच्छी बात कही है। विक्रम राठौड़ ने PTI से बात करते हुए कहा कि रिंकू सिंह के पास बैटिंग की अच्छी तकनीक है। अभी तक उन्होंने टी20 और वनडे में अच्छी बल्लेबाजी की है। वहीं, विक्रम राठौड़ ने कहा कि रिंकू, टेस्ट में भी अच्छे बल्लेबाज बन सकते हैं। रिंकू के पास टेस्ट की बल्लेबाजी स्किल है। वह बेहतरीन टेस्ट प्लेयर बन सकते हैं।    

5 छक्के लगाकर चर्चा में आए
रिंकू सिंह, आईपीएल 2023 सीजन से चर्चा में आए, जब उन्होंने यश दयाल के एक ओवर में 5 छक्के लगाए थे। इसके बाद से रिंकू सिंह लगातार अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं। इसके बाद उन्हें टीम इंडिया में शामिल किया गया, जिसमें उन्होंने खुद को साबित किया। वह टी20 फॉर्मेट में टीम के लिए अच्छे फिनिशर की भूमिका में रहे। आईपीएल 2024 के सीजन में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद फैंस को उम्मीद थी कि उन्हें टी20 विश्वकप की टीम में जरूर जगह मिलेगी, लेकिन उन्हें रिजर्व प्लेयर्स के पूल में रखा गया। लिहाजा कई क्रिकेट फैंस को चयनकर्ताओं के इस फैसले से निराशा हुई।   

तकनीक में कोई खामी नहीं, FC में औसत 50 का 
विक्रम राठौड़ ने कहा कि रिंकू सिंह में टेस्ट खेलने की काबिलियत है। अगर उन्हें मौका मिलता है तो वह टेस्ट के बेहतरीन बल्लेबाज के रूप में डेवलप किए जा सकते हैं। राठौड़ ने आगे कहा कि जब मैं उन्हें नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए देखता हूं तो मुझे उनमें ऐसी कोई तकनीकी कमजोरी नजर नहीं आती है, जिससे ये लगे कि वह टेस्ट में सफल नहीं हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि रिंकू सिंह का फर्स्ट क्लास औसत 50 का है। उनके पास शांत रहने वाला टैम्परामेंट भी है, इसलिए ये सभी बातें बताती हैं अगर मौका मिलता है तो वह एक बेहतरीन टेस्ट क्रिकेटर बन सकते हैं। 

रिंकू सिंह का करियर 
रिंकू सिंह ने दो वनडे मैचों में 55 रन बनाए, जबकि 20 टी20 में रिंकू के बल्ले से 416 रन निकले हैं। टी20 में रिंकू सिंह दो अर्धशतक लगा चुके हैं। वहीं, रिंकू सिंह ने उत्तर प्रदेश के लिए 47 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं। जिनमें 3173 रन बनाए हैं, जिसमें 7 शतक और 20 अर्धशतक शामिल हैं।

5379487