नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट ओपनर जो बर्न्स ने चौंकाने वाला फैसला लिया है। वो अब इटली की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट खेलेंगे। बर्न्स ने अपने दिवंगत भाई को श्रद्धांजलि देने के इरादे से इटली की तरफ से खेलने का फैसला किया है। जो बर्न्स 2016 में भारत में होने वाले टी20 विश्व कप में खेलना चाहते हैं और इसी वजह से उन्होंने इटली का रुख किया है। ताकि उन्हें यहां से खेलने का मौका मिल सके। बर्न्स ने 2014 से 2020 के बीच 23 टेस्ट खेले थे।

उन्होंने हाल ही में क्वींसलैंड स्टेट की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में जगह नहीं मिली थी। इसी साल फरवरी में उनके भाई का निधन हो गया था। अपने भाई को ट्रिब्यूट देने के लिए उन्होंने ये निर्णय लिया है। बर्न्स इटली की तरफ से खेलते हुए वही 85 नंबर की जर्सी पहनेंगे, जो उनके भाई क्लब क्रिकेट खेलते वक्त पहनते थे। उन्होंने जर्सी की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है।

जो बर्न्स ने जर्सी नंबर शेयर करते हुए एक इमोशनल पोस्ट भी लिखा है। उन्होंने लिखा, "ये केवल एक जर्सी नंबर भर नहीं है। ये उनके लिए है जो जिन्हें मैं जानता हूं और जो ऊपर से इसे गर्व से देख रहे होंगे। इस साल फरवरी में मेरे भाई का निधन हो गया था। वो जिस टीम के लिए आखिरी बार खेले थे, उसमें उनका जर्सी नंबर 85 था। इस जर्सी को पहनने से मुझे काफी ताकत मिलेगी। मेरे परदादा इटली छोड़कर जब ऑस्ट्रेलिया आए थे, तब ये बड़ा हिम्मती फैसला था। हालांकि, अब मुझे गर्व है कि मैं इटली की तरफ से खेलूंगा। मैं अपने घर में लौट रहा हूं।"

इटली की क्रिकेट टीम, जिसने कभी भी किसी भी प्रारूप में विश्व कप नहीं खेला है, यूरोपीय क्वालीफाइंग में तीसरे स्थान पर रही और संयुक्त राज्य अमेरिका और कैरेबियन में आगामी टी20 विश्व कप से चूक गई। यूरोप के शीर्ष दो टीमों स्कॉटलैंड और आयरलैंड ने शनिवार से शुरू होने वाले 20-टीम टूर्नामेंट में अपनी जगह पक्की की थी।