नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन इंजमाम उल हक ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के निवर्तमान चेयरमैन जका अशरफ पर भड़ास निकाली है। इंजमाम ने पिछले साल भरत में हुए वनडे वर्ल्ड कप में टीम के खराब प्रदर्शन के लिए जका अशरफ को भी जिम्मेदार ठहराया है। 

इंजमाम उल हक ने आरोप लगाया कि जका अशरफ की हरकतों ने ही विश्व कप के दौरान पाकिस्तान टीम के भीतर नकारात्मक माहौल पैदा किया था। इसके लिए उन्होंने पूर्व चेयरमैन के टीम सेलेक्शन को लेकर सार्वजनिक तौर पर दिए गए बयानों और चीफ सेलेक्टर के खिलाफ जांच करने के फैसले का हवाला दिया। 

जका अशऱफ के कारण पाकिस्तान टीम का बुरा हाल हुआ: इंजमाम
इंजमाम ने एक पाकिस्तानी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, "भारत में वर्ल्ड कप जैसे अहम टूर्नामेंट के दौरान पीसीबी चेयरमैन का ये कहना कि टीम सेलेक्शन बोर्ड ने नहीं, बल्कि कप्तान और चीफ सेलेक्टर ने किया, इसने खिलाड़ियों में निगेटिव माइंटसेड किया है।"

इंजमाम को विश्व कप के बाद चीफ सेलेक्टर पद छोड़ना पड़ा था
बता दें कि वनडे विश्व कप के बाद इंजमाम को हितों के टकराव का आरोप लगाकर अपने पद से हटा दिया गया था। उन्होंने कहा कि मुझे अब भी अपने खिलाफ गठित जांच कमेटी की रिपोर्ट का इंतजार है। 

अशरफ ने भी पीसीबी अध्यक्ष पद छोड़ा
हाल ही में पीसीबी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने वाले जका अशरफ को अपने निरंकुश रवैये के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा, जिसे पाकिस्तान क्रिकेट के लिए खराब माना गया। उनके खिलाफ गठित जांच कमेटी की रिपोर्ट का इंतजार है। 

इंजमाम उल हक ने इस बात पर भी हैरानी जताई कि विश्व कप से पाकिस्तान के बाहर होने के कुछ घंटों बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बाबर आजम और हेड कोच मिकी आर्थर को कितनी जल्दी पद से हटा दिया। 

पीसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी मुस्तफा रामदे ने इंजमाम की भावनाओं को दोहराते हुए कहा कि जका अशऱफ के वन-मैन शो और समावेशी निर्णय लेने की कमी ने टीम के प्रदर्शन पर नकारात्मक प्रभाव डाला। रामदे ने पाकिस्तान क्रिकेट को चलाने के लिए फौरन चुनाव कराने की वकालत की है।