Logo
Mashrafe Mortaza: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे और देश छोड़ने के बाद हिंसा और आगजनी का दौर जारी है। उपद्रवियों ने पूर्व कप्तान और सांसद मशरफे मुर्तजा के घर में आग लगा दी है।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री शेख हसीना के बांग्लादेश छोड़ने के बाद भी देश में हिंसा और आगजनी थम नहीं ले रही। प्रधानमंत्री आवास, संसद और चीफ जस्टिस के घऱ में तोड़फोड़ के बाद प्रदर्शनकारियों ने बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और सांसद मशरफे मुर्तजा के घर में आग लगा दी है। मुर्तजा बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के करीबी माने जाते हैं। मुर्तजा खुलना डिवीजन में नरैल-2 संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं। उन्होंने इस साल की शुरुआत में बांग्लादेश में हुए चुनावों में आवामी लीग के प्रत्याशी के रूप में लगातार दूसरी बार इस जीत से जीत दर्ज की थी। 

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, छात्रों के प्रदर्शन के बाद शेख हसीना के देश छोड़कर जाने के बाद उपद्रवियों ने मशरफे मुर्तजा के घर में तोड़फोड़ की और आग लगा दी।

मुर्तजा ने सभी फॉर्मेट में 117 मैच में बांग्लादेश का नेतृत्व किया है, जो एक रिकॉर्ड है। उन्होंने 390 अंतरराष्ट्रीय विकेट लिए और 36 टेस्ट, 220 वनडे और 54 टी-20 में 2,955 रन बनाए। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद मुर्जता ने 2018 में शेख हसीना की अवामी लीग में शामिल होकर राजनीति में एंट्री की थी और नरैल-2 निर्वाचन क्षेत्र से सांसद चुने गए।

बांग्लादेश के प्रमुख अखबार ‘ढाका ट्रिब्यून’ ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने जिला अवामी लीग कार्यालय में भी आग लगा दी और इसके अध्यक्ष सुभाष चंद्र बोस के घर में तोड़फोड़ की। इस बीच, हसीना सोमवार शाम को दिल्ली के पास गाजियाबाद में हिंडन एयर बेस पर उतरीं, जहां वे बांग्लादेश वायु सेना के एक सैन्य परिवहन विमान से पहुंचीं, जबकि हजारों प्रदर्शनकारियों ने ढाका में प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास गणभवन पर धावा बोल दिया और तोड़फोड़ की। ऐसी खबरें आ रही हैं कि शेख हसीना लंदन जा सकती हैं। 

5379487