Logo
Anshuman Gaikwad: भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी रहे अंशुमान गायकवाड़ लंदन में अपने ब्लड कैंसर का इलाज करा रहे हैं.

Anshuman Gaikwad: टीम इंडिया ने हाल में टी20 विश्व कप  2024 का खिताब जीता है, इसे लेकर पूरे देश में जश्न का माहौल बना हुआ है. इस बीच एक मायूस करने वाली खबर सामने आई है, क्योंकि बीसीसीआई के पूर्व कोच अभी अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं. अब उन्होंने इलाज के लिए बीसीसीआई से मदद मांगी है. ये कोई और नहीं बल्कि पूर्व कोच अंशुमान गायकवाड़ हैं, जो इस वक्त ब्लड कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं.

अंशुमान गायकवाड़ लंदन में अपने ब्लड कैंसर का इलाज करा रहे हैं. इस बात की जानकारी 1983 में भारत की विश्व चैंपियन टीम का हिस्सा रहे संदीप पाटिल ने दी है. उन्होंने मिड डे के अपने एक कॉलम में बताया कि लंदन दौरे के दौरान वो किंग्स कॉलेज अस्पताल में गायकवाड़ से मिले, इस दौरान अंशुमन ने बताया कि आगे के इलाज के लिए पैसों की जरूरत पड़ेगी.

संदीप पालिल ने ये भी बताया कि गायकवाड़ की मदद के लिए हमने बीसीसीआई के मौजूदा कोषाध्यक्ष आशीष शेलार से भी बात की है. इस पर उन्होंने आश्वासन दिया है कि वो हमारे और अन्य पूर्व क्रिकेटरों के फंड के अनुरोध पर गौर करेंगे. पाटिल को उम्मीद है कि बीसीसीआई टीम के पूर्व कोच के इलाज के लिए जरूर आर्थिक मदद करेगा.

कौन हैं अंशुमान गायकवाड़

अंशुमान गायकवाड़ टीम इंडिया के पूर्व कोच हैं. उन्होंने भारत के लिए 40 टेस्ट, 15 वनडे खेले, जिनमें 2254 रन बनाए हैं. उनके खाते में 2 शतक और 11 फिफ्टी भी हैं. वो बार इस दिग्गज ने टीम इंडिया को कोचिंग दी है. पहला कार्यकाल 1997-1999 तक रहा था. इसके बाद साल 2000 में भी वो भारीतय टीम के कोच बने. उनकी कोचिंग में ही सचिन तेंदुलकर का प्रदर्शन बढ़िया था. दूसरे कार्यकाल में मैच फिक्सिंग को लेकर गायकवाड़ विवादों से घिरे रहे.

अंशुमान गायकवाड़ का घरेलू क्रिकेट करियर

अंशुमान गायकवाड़ का घरेलू क्रिकेट करियर बढ़िया रहा है. उन्होंने 206 फर्स्ट क्लास मैचों में 41.56 की औसत से 12,136 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से 34 शतक और 47 अर्धशतक निकले. सर्वश्रेष्ठ स्कोर 225 रन रहा. 55 लिस्ट-ए मुकाबलों में उन्होने 32.67 के एवरेज से कुल 1601 रन बनाए.

5379487