India Next Coach: GG यानी गौतम गंभीर का भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनना तय हो गया है। फेमस क्रिकेट वेबसाइट क्रिकबज (Cricbuzz) की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई इस बारे में गौतम गंभीर से बात कर रही है। अगर बीसीसीआई, GG को मनाने में कामयाब होता है तो गौतम गंभीर अगले भारतीय क्रिकेट टीम के कोच होंगे। हालांकि इसकी आधिकारिक घोषणा होना बाकी है। माना जा रहा है कि जल्द ही इसका ऐलान भी कर दिया जाएगा।   

कोलकाता को बनाया IPL चैंपियन
आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स को विजेता बनाने के बाद गौतम गंभीर की वैल्यू काफी बढ़ गई है। खुद अपनी कप्तानी में भी गौतम गंभीर ने साल 2012 और 2014 में कोलकाता को आईपीएल का चैंपियन बनाया था। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) गौतम गंभीर को यह जिम्मेदारी सौंपना चाहता है। बोर्ड को लगता है कि गंभीर की लीडरशिप में टीम बेहतर परिणाम दे सकती है, इसलिए सचिव जय शाह को आईपीएल फाइनल के बाद काफी देर तक बात करते देखा गया था। उसी मुलाकात के बाद से गंभीर को भारतीय कोच बनने की भूमिका में देखा जा रहा है। बीसीसीआई और जय शाह ने गंभीर को इस रोल के लिए मना लिया है। गौतम गंभीर अपने आक्रामक खेल और आक्रामक रणनीति के लिए जाने जाते हैं।

गौतम गंभीर का क्रिकेट करियर 
गौतम गंभीर भारतीय टीम में बतौर ओपनर रहे हैं। वह वीरेंद्र सहवाग के साथ ओपनिंग पेयर में लंबे समय तक रहे। गंभीर यूं तो शांत क्रिकेटर रहे हैं, लेकिन वह आक्रामक क्रिकेट खेलने और उसी तरह की रणनीति बनाने में भी माहिर हैं। गौतम गंभीर का पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी और कामरान अकमल से मैच के दौरान विवाद हो चुका है। गौतम गंभीर ने 2011 वर्ल्डकप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ भारत को मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई है। गंभीर उस मैच में शतक लगाने से चूक गए थे, लेकिन उनकी पारी टीम इंडिया को जीत दिलाने में कामयाब रही।