Logo
IND vs SL T20: कोच-कप्तान के रूप में गौतम गंभीर और सूर्यकुमार यादव की पहली सीरीज जीत के बाद दोनों के बीच मैदान पर काफी देर तक बातचीत हुई। इसका वीडियो वायरल हो रहा।

नई दिल्ली। भारतीय टीम ने रविवार को पल्लेकल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बारिश से प्रभावित दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका के खिलाफ आसान जीत दर्ज की और इस तरह सीरीज पर कब्ज़ा कर लिया। मेजबान टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 169 रन बनाए, लेकिन भारत के लक्ष्य का पीछा करते समय बारिश के कारण मैच में दूसरी बार बाधा पड़ने के बाद लक्ष्य को आठ ओवर में 78 रनों पर सीमित कर दिया गया। भारत के लिए यह पार्क में टहलने जैसा था क्योंकि हार्दिक पांड्या ने लगातार दो चौके लगाकर नौ गेंद शेष रहते खेल को अपने नाम कर लिया। 

शनिवार को सीरीज के शुरुआती मैच में हार के बाद, श्रीलंका ने कुसल परेरा के अर्धशतक की बदौलत वापसी की, जिसमें बल्लेबाज ने कुछ पचास रन की साझेदारी भी की। घरेलू टीम 15 ओवर के बाद 130/2 के स्कोर के साथ मजबूत स्थिति में थी। हालांकि, डेथ ओवर में मेजबान टीम लड़खड़ा गई, और सिर्फ 39 रन पर 7 विकेट गंवा दिए। 

भारत की पारी के तीन गेंद बाद ही पल्लकल में बारिश आ गई और मैच एक घंटे से ज़्यादा समय तक रुका रहा। मैच फिर से शुरू होने पर, भारतीय बल्लेबाज़ों ने संशोधित लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। यशस्वी जायसवाल और सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ़ 13 गेंदों में 39 रनों की साझेदारी करके नींव रखी, इससे पहले हार्दिक ने नौ गेंदों में नाबाद 22 रनों की पारी खेलकर भारत को श्रीलंका के खिलाफ़ सीरीज़ में लगातार दूसरी जीत दर्ज करने में मदद की।

इस जीत ने भारतीय टीम के नए मुख्य कोच गौतम गंभीर और सूर्यकुमार के लिए एक शानदार शुरुआत की, जिनके लिए यह पूर्णकालिक टी20 कप्तान के रूप में पहली सीरीज़ थी। मैच खत्म होने के बाद दोनों को लंबी और गहन बातचीत करते हुए देखा गया, हालाँकि उनकी चर्चा के विषय को स्पष्ट करने के लिए कोई ऑडियो उपलब्ध नहीं है। 

मैच के बाद की चर्चा में सूर्यकुमार ने बताया कि भारत 2026 टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए किस तरह का क्रिकेट खेलना चाहता है और उनका लक्ष्य रोहित शर्मा-राहुल द्रविड़ की रणनीति पर टिके रहना है, जिसके तहत टीम ने पिछले महीने टी20 विश्व कप जीता था। उन्होंने कहा, "हमने इस टूर्नामेंट से पहले इस बारे में बात की थी - हम किस तरह का क्रिकेट खेलना चाहते हैं। चाहे वह छोटा लक्ष्य हो या कोई भी लक्ष्य जिसका हम पीछा कर रहे हों, हम इसी प्रारूप पर आगे बढ़ना चाहेंगे।"भारत मंगलवार को इसी मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ सीरीज का अंतिम मैच खेलेगा।

CH Govt hbm ad
5379487