Logo
Shubman gill on Gautam Gambhir: गौतम गंभीर के कार्यकाल में भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका में पहली सीरीज खेलने जा रही। इस सीरीज से पहले टीम के उपकप्तान शुभमन गिल ने गंभीर की जमकर तारीफ की।

नई दिल्ली। भारतीय वनडे और टी20 टीम के उपकप्तान शुभमन गिल नए हेड कोच गौतम गंभीर के फैन हो गए हैं। गिल ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में गंभीर की जमकर तारीफ की। बता दें कि सूर्यकुमार यादव को टी20 टीम का नया कप्तान बनाया गया है जबकि गिल उनके डिप्टी रहेंगे। 

भारतीय टीम गौतम गंभीर के कोचिंग में पहली टी20 सीरीज खेलने को तैयार है। सीरीज से पहले शुभमन गिल ने कहा, "हम विश्व चैंपियन हैं और हम उसी के अनुसार खेलना चाहेंगे और उम्मीद है कि नए कोचिंग स्टाफ के साथ हमें और अधिक सफलता मिलेगी। यह पहली बार है जब मैं उनके (गंभीर) साथ काम कर रहा हूं। लेकिन उन दो नेट सेशन के दौरान, उनका इरादा और संवाद बहुत स्पष्ट रहा है। वह इस बारे में बहुत साफ हैं कि वह किस खिलाड़ी के साथ किसी विशेष समय पर काम करना चाहते हैं और किन क्षेत्रों में वह उसके साथ काम करना चाहते हैं।"

2023 की शुरुआत गिल के लिए बहुत शानदार रही थी। वो शतक पर शतक ठोक रहे थे और उन्होंने विश्व कप की शुरुआत तक इस फॉर्म को बरकरार रखा था। हालांकि, डेंगू के कारण पहले कुछ मैच मिस करने के बाद गिल को फॉर्म में संघर्ष करना पड़ा। खासकर टी20 में। उन्होंने जिम्बाब्वे में लगातार अर्धशतक जड़कर अपनी लय हासिल की। लेकिन गिल को एहसास है कि अभी लंबा रास्ता तय करना है और सुधार की बहुत गुंजाइश है।

गिल ने कहा, "इस साल विश्व कप से पहले टी20 में मेरा प्रदर्शन वैसा नहीं रहा जैसा मैंने उम्मीद की थी। उम्मीद है कि आगे बढ़ते हुए, आगामी चक्र में - मुझे लगता है कि हम [अगले टी20 विश्व कप से पहले] 30-40 टी20 खेलेंगे - मैं बल्लेबाजी के मामले में अपने प्रदर्शन में सुधार कर सकता हूं, और एक टीम के रूप में भी [हम सुधार कर सकते हैं]।"

5379487