नई दिल्ली। गौतम गंभीर आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राडइर्स के मेंटॉर के तौर पर नजर आएंगे। गंभीर ने 2012 और 2014 में अपनी कप्तानी में केकेआर को आईपीएल का चैंपियन बनाया था। अपने क्रिकेट करियर के दौरान गंभीर ने कई दिग्गजों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर किया है। इसमें सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली जैसे बड़े नाम हैं। लेकिन, जब सबसे बड़े टीम मैन की बात आती है तो उन्होंने चौंकाने वाला नाम लिया है। गंभीर की नजर में नीदरलैंड के क्रिकेटर रयान टेन डोशेट को सबसे सेल्फलेस क्रिकेटर बताया है। उन्होंने इसकी वजह भी बताई है। 

गौतम गंभीर ने केकेआर के जर्सी लॉन्च इवेंट पर कहा, "जब मैं निस्वार्थता के बारे में बात करता हूं, सबसे महान टीम मैन जिसके साथ मैंने कभी खेला है, सबसे निस्वार्थ इंसान, कोई ऐसा व्यक्ति जिसके लिए मैं गोली खा सकता हूं, कोई ऐसा शख्स जिस पर मैं जीवन भर भरोसा कर सकता हूं…2011 में, केकेआर के कप्तान के रूप में मेरा पहला मैच, हमारे पास केवल चार विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध थे। 

गंभीर केकेआर के मेंटॉर के रूप में नजर आएंगे
गंभीर ने आगे कहा, "हम उस मुकाबले में केवल तीन विदेशी खिलाड़ियों के साथ ही उतरे थे और नीदरलैंड के प्लेयर रयान टेन डोशेट को उस मैच में मौका नहीं मिला था। लेकिन, उनके चेहरे पर इसकी निराशा नहीं थी। वो मैदान पर ड्रिंक्स लेकर आ रहे थे। इस एक खिलाड़ी ने मुझे सिखाया निस्वार्थता सिखाई। ये ऐसे लोग हैं, जिन्होंने मुझे एक लीडर बनने में मदद की।"

यह भी पढ़ें: Gujarat Titans IPL 2024: 2 साल...दो फाइनल, डेब्यू सीजन में बने आईपीएल चैंपियन, क्या गुल खिलाएंगे कप्तानी में गिल?

शाहरुख के कहने पर गंभीर केकेआर में लौटे
पिछले सीज़न में लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ काम करने के बाद गंभीर को आईपीएल 2024 सीज़न से पहले केकेआर फ्रेंचाइजी के लिए मेंटर के रूप में नियुक्त किया गया था। इस बीच, रयान टेन डोशेट अब केकेआर के फील्डिंग कोच हैं।

गंभीर ने यह भी बताया कि किस चीज़ ने उन्हें केकेआर में लौटने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा, "मुझे मैनेज करना आसान नहीं हैं। मुझे शाहरुख खान ने वापसी के लिए मनाया था। उन्होंने साफ कह दिया था कि ये आपकी फ्रेंचाइजी है इसे बनाओ या तोड़ो, ये आपको देखना है। इसी विश्वास के बाद मैंने वापसी का निर्णय लिया।"