नई दिल्ली। आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स को प्लेऑफ तक पहुंचाने में अहम रोल निभाने वाले कप्तान संजू सैमसन को टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय स्क्वॉड में जगह मिली है। संजू के सेलेक्शन पर कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटॉर गौतम गंभीर ने बड़ी बात कही है। गंभीर ने कहा कि संजू अब नौसिखिया नहीं हैं। वो लंबे वक्त से क्रिकेट खेल रहे हैं और उन्हें अब भारत के लिए मैच जीतना शुरू करना होगा। 

गौतम गंभीर ने एक इंटरव्यू में संजू सैमसन के टी20 विश्व कप की टीम में सेलेक्शन को लेकर कहा, "संजू में क्षमता हैं और अब उनके पास मौका भी है। अगर उन्हें टी20 विश्व कप में खेलना का मौका मिलता है तो उन्हें टीम इंडिया को मैच जिताना होंगे। अब आप नौसिखिया नहीं हैं। आप इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके हैं और आईपीएल में भी अच्छा कर चुके हैं और अब आपके पास टी20 विश्व कप में खेलना का मौका है।"

गंभीर ने आगे कहा कि टी20 विश्व कप जैसे टूर्नामेंट संजू के लिए टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करने का बड़ा मौका है। गंभीर ने कहा कि उम्मीद है कि संजू इस मंच पर अपनी क्षमता दिखाएंगे। जब आप टी20 विश्व कप जैसे टूर्नामेंट में अपना खेल दिखाते हैं तो पूरी दुनिया इसे देखती है। गंभीर का मानना है कि आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करने से  संजू की खेल को पढ़ने की समझ और बेहतर हुई है और इससे उनकी बल्लेबाजी भी बेहतर होगी। उन्होंने कहा कि मानसिक रूप से आप हमेशा आगे बढ़ते हैं और स्किल के हिसाब से भी। सबसे अच्छी बात ये है कि फिटनेस, पावर हिटिंग,  विकेटकीपिंग और कप्तानी होती है। संजू ने कोई गलत फैसला नहीं लिया है। उम्मीद है कि उनकी लीडरशिप का अनुभव बल्लेबाजी में भी नजर आएगा।