Logo
Gautam Gambhir on Relationship Virat Kohli: टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर जिम्मेदारी संभालने के बाद गौतम गंभीर जब मीडिया से मुखातिब हुए तो विराट कोहली और उनके रिश्ते को लेकर बात हुई। गंभीर ने भी खुलकर जवाब दिया।

Gautam Gambhir on Relationship Virat Kohli: जब से गौतम गंभीर को मुख्य कोच घोषित किया गया है, तब से क्रिकेट जगत को आश्चर्य हो रहा है कि वह विराट कोहली के साथ कैसे तालमेल बिठाएंगे, क्योंकि दिल्ली के इन दोनों क्रिकेटरों के बीच पहले कई बार झगड़े हुए हैं। हालांकि, टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में जिम्मेदारी संभालने के बाद पहली बार मीडिया से बातचीत करते हुए गंभीर ने साफ कर दिया कि उनके कोहली से ऑफ फील्ड संबंध बहुत अच्छे हैं। 

गंभीर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट से रिश्तों पर खुलकर बात की। गंभीर ने कहा,"मेरा रिश्ता सार्वजनिक नहीं है। कोहली के साथ मेरा कैसा रिश्ता है? मुझे लगता है कि यह मैदान पर दो परिपक्व व्यक्तियों के बीच है। हर किसी को अपनी टीम के लिए अपनी जर्सी के लिए लड़ने और जीतने वाले ड्रेसिंग रूम में वापस आने का अधिकार है।" आईपीएल 2023 के दौरान गंभीर और कोहली के बीच एक मैच के दौरान मैदान पर लड़ाई हो गई थी। 

कोहली से ऑफ फील्ड मेरे रिश्ते बहुत अच्छे: गंभीर
गंभीर ने आगे कहा कि फिलहाल हम (विराट) भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, 140 करोड़ भारतीयों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और मुझे यकीन है कि हमारी सोच एक ही रहेगी और भारत को गौरवान्वित करने की कोशिश करेंगे। और मैदान के बाहर मेरे बहुत अच्छे संबंध हैं और हम इसे जारी रखेंगे। 

आईपीएल में कोहली से लड़ाई पर बोले गंभीर
गंभीर और कोहली ने दिल्ली के साथ-साथ टीम इंडिया की तरफ से खेलते हुए भी ड्रेसिंग रूम साझा किया है। कोहली ने जब अपना पहला वनडे शतक ठोका था,तब गंभीर ने अपना मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड भी उन्हें दे दिया था। हालांकि, आईपीएल में, पहले खिलाड़ियों और फिर विपक्षी टीमों के खिलाड़ी-कोच के रूप में, वे एक-दूसरे से भिड़ गए थे। लेकिन गंभीर ने कहा कि वह पूर्व भारतीय कप्तान के संपर्क में हैं।

गंभीर ने कहा, "हेड कोच बनने के बाद हमने एक दूसरे को मैसेज किया और कई अहम मुद्दों पर चर्चा की। लेकिन यह अहम नहीं कि हमारे बीच क्या बातचीत हुई। ऑफ फील्ड मेरी उनसे अच्छी बॉन्डिंग है और मैं इसे बनाए रखूंगा। इस रिश्ते को लेकर मैं इतना ही कहूंगा कि ये दो परिपक्व लोगों के बीच का रिश्ता है।"

IPL 2023 में हुई बहस के बाद IPL 2024 में आरसीबी और केकेआर के एक मैच के दौरान गंभीर और कोहली के बीच मुलाकात हुई थी। स्ट्रैटेजिक टाइम आउट के दौरान KKR के मेंटॉर गंभीर मैदान पर आए थे। तब कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे। इसी दौरान गंभीर खुद जाकर कोहली के गले मिले थे और दोनों के बीच कुछ देर बात भी हुई थी। 

5379487