नई दिल्ली। रेड बॉल क्रिकेट में कोई टीम 6 रन से हारे, ऐसा कम ही देखने को मिलता है। लेकिन, रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में ऐसा ही कुछ हुआ। गुजरात और कर्नाटक के बीच एलीट ग्रुप-सी में रोमांचक मुकाबला हुआ, जिसमें मेजबान गुजरात ने कर्नाटक को 6 रन से हराया।

ये मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था। चौथी पारी में कर्नाटक को मैच जीतने के लिए 110 रन ही बनाने थे। लेकिन, पूरी टीम 103 रन पर ऑल आउट हो गई। 

दिलचस्प बात ये है कि कर्नाटक की टीम में एक-दो नहीं, बल्कि 4 इंटरनेशनल खिलाड़ी मयंक अग्रवाल, मनीष पांडे, प्रसिद्ध कृष्णा और देवदत्त पडिक्कल थे। 110 रन का पीछा करते हुए एक वक्त पर कर्नाटक ने मैच के आखिरी दिन सोमवार को बिना विकेट गंवाए 9.2 ओवर में 50 रन बना लिए थे। लेकिन, इसी स्कोर पर कर्नाटक के कप्तान मयंक अग्रवाल क्या आउट हुए। पूरी बल्लेबाजी ही बिखर गई और अकेले 9 विकेट महज 53 रन के भीतर गिर गए। 

गुजरात के लिए सिद्धार्थ ने 7 विकेट लिए
गुजरात के स्पिनर सिद्धार्थ देसाई ने 42 रन देकर 7 विकेट झटके। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। बाकी तीन विकेट ऑफ ब्रेक बॉलर रिंकेश वाघेला ने लिए। कर्नाटक की तरफ से तीन बैटर मंयक अग्रवाल (19), देवदत्त पडिक्कल(31) और शुभंग हेगड़े (27) ही दहाई का आंकड़ा पार कर पाए। इन तीनों ने मिलकर 77 रन बनाए और बाकी टीम 26 ही जोड़ पाई।  

मयंक ने पहली पारी में शतक ठोका था
इस मुकाबले में कर्नाटक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। कर्नाटक के गेंदबाजों ने कप्तान मयंक अग्रवाल के इस फैसले को सही साबित किया। पहले ही दिन गुजरात की टीम 264 रन पर ऑल आउट हो गई थी। कौशिक वासुकी ने 7 विकेट लिए थे।

इसके जवाब में कर्नाटक ने मयंक (109) के शतक की बदौलत पहली पारी में 374 रन बनाए। इस तरह कर्नाटक ने पहली पारी में 110 रन की बढ़त हासिल की थी। इसके बाद दूसरी पारी में भी कर्नाटक ने अच्छी गेंदबाजी की और मेजबान गुजरात को 219 रन पर ढेर दिया। 

गुजरात ग्रुप-सी में टॉप पर पहुंचा
इसके बाद कर्नाटक को 110 रन का टारगेट मिला। इसका पीछा करते हुए टीम 103 रन पर ऑल आउट हो गई। 2 मैच में दो जीत के साथ गुजरात ग्रुप-सी में टॉप पर है। वहीं, इस हार के बाद कर्नाटक तीसरे स्थान पर है।