नई दिल्ली। अमेरिकी की सिमोन बाइल्स जिमनास्टिक की GOAT हैं। यानी ग्रेटेस्ट ऑल टाइम एथलीट..इसमें कोई शक नहीं हैं। वो 9 बार की ओलंपिक पदक विजेता हैं और पेरिस ओलंपिक में उन्होंने अपना अमेरिकी टीम के साथ ऑल अराउंड इवेंट में गोल्ड मेडल जीता। ये इन खेलों का सिमोन का दूसरा गोल्ड मेडल था। इस पदक के साथ ही उन्होंने जिमनास्टिक की दुनिया में अपना दबदबा कायम किया है। ओलंपिक पदक जीतने के बाद सिमोन 546 हीरों से सजे अपने कस्टम-मेड डायमंड GOAT (ग्रेटेस्ट ऑफ़ ऑल टाइम) नेकलेस के साथ नजर आईं।

सिमोन बाइल्स ने GOAT नेकलेस पहना था, जब टीम यूएसए ने ओलंपिक ऑल-अराउंड इवेंट का गोल्ड मेडल जीता था। सफ़ेद सोने से बने इस नेकलेस में 546 हीरों से सजी एक 3D बकरी है। एक इंटरव्यू में सिमोन ने इस हीरे जड़ित पेंडेंट को पहनने की वजह बताई। सिमोन ने कहा, यह एक छोटा सा ओड [बकरी का पेंडेंट] है। बहुत से लोग इसे पसंद करते हैं। वे हमेशा मुझे GOAT कहते हैं, इसलिए मैंने सोचा कि अगर मैं इसे बनवाऊं तो यह वाकई खास होगा।"  उन्होंने 2016 रियो ओलंपिक में चार गोल्ड मेडल जीते थे। 

सिमोन बाइल्स ने पहना 546 हीरों वाला पेंडेंट
सिमोन ने आगे अपने आलोचकों को भी करारा जवाब दिया। उन्होंने कहा, "नफरत करने वाले इससे नफरत करते हैं, इसलिए मुझे यह और भी ज़्यादा पसंद है। यह मेरा एक खास हिस्सा है जो मेरे पास है। [ओलंपिक] गांव में, मेरे पास एक GOAT पेंडेंट है।"

जेनेट हेलर फाइन ज्वेलरी नाम की कंपनी ने सिमोन के लिए हार डिज़ाइन किया। इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, संस्थापक ने खुलासा किया, "हमने हर एक पत्थर को हाथ से ड्रिल किया और हाथ से सेट किया। इसलिए, हमें हार बनाने में लगभग 5 सप्ताह लगे। उसने (सिमोन) हमसे संपर्क किया और कहा कि वह 'GOAT' हार बनाना चाहती है। उसने हमें शुरुआत में ज़्यादा जानकारी नहीं दी। इसलिए, हमने इसे कुछ बार दोहराया...उसे कुछ तस्वीरें भेजीं।" 

उन्होंने आगे कहा,"कुछ लोगों ने हमसे पूछा कि क्या हम उनके लिए इसे बनाएंगे। लेकिन हमने कहा कि हम ऐसा नहीं करेंगे क्योंकि हमने इसे सिमोन के लिए बनाया है, और इसका एक विशेष अर्थ है। GOAT' हार सिमोन के आत्मविश्वास और खुद पर विश्वास का प्रमाण है। इसने न केवल एक साहसिक बयान दिया, बल्कि कई लड़कियों और महिलाओं के विश्वास को भी बढ़ाया, जो जिमनास्ट चैंपियन को देखती हैं।