Logo
Hanuma Vihari: आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के बाद ही हनुमा विहारी के दिन फिरते दिख रहे हैं। उन्हें जो क्रिकेट संघ 2 महीने से एनओसी नहीं दे रहा था, उसने एक झटके में ही एनओसी जारी कर दी। इसे लेकर हनुमा ने YSRCP सरकार पर तंज कसा था।

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनावों के रुझानों से ये साफ हो गया है कि चंद्रबाबू नायडू की TDP, BJP और पवन कल्याण की जनसेना पार्टी सत्ता में आ रही है। टीडीपी गठबंधन 150 सीटों पर आगे है और राज्य की सत्ता से वाएस जगन मोहन रेड्डी बेदखल होते दिख रहे। इससे भारतीय क्रिकेटर हनुमा विहारी के भी दिन फिरते दिख रहे हैं। आंध्र प्रदेश में सरकार बदलने के संकेत मिलते ही आंध्र प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने आनन-फानन में हनुमा विहारी को NOC जारी कर दिया। हनुमा विहारी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट कर आंध्र प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन पर तंज भी कसा। 

हनुमा विहारी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक तस्वीर साझा करते हुए आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा, टीडीपी और जन सेना पार्टी के गठबंधन की जीत के बाद वाईसीपी पर कटाक्ष किया। उन्होंने लिखा, मैं 2 महीने से राज्य क्रिकेट संघ से NOC मांग रहा था। मैंने 4 बार ईमेल किया था। लेकिन मुझे एनओसी नहीं मिली। लेकिन जैसे ही सूबे में सरकार बदली, क्रिकेट संघ ने फौरन मुझे एनओसी जारी कर दिया। 

हनुमा विहारी को मिली NOC
हनुमा विहारी को 3 जून 2024 को आंध्र प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन से अपना अनापत्ति प्रमाण पत्र हासिल हुआ। रणजी ट्रॉफी में एक टीम से दूसरी टीम में जाने के इच्छुक खिलाड़ी के लिए एनओसी की जरूरत होती है।

विहारी ने कहा कि YSRCP सरकार के कार्यकाल में उन्हें एसीए से एनओसी देने से इनकार कर दिया गया था। ऐसा इसलिए हुआ था क्योंकि हनुमा का आंध्र प्रदेश क्रिकेट टीम के कप्तान रहते एक खिलाड़ी से बहस हो गई थी। दोनों के बीच गाली-गलौच तक हो गई थी और ये खिलाड़ी कथित तौर पर सत्तारुढ़ दल के नेता का बेटा था। इस विवाद के बाद क्रिकेट बोर्ड ने हनुमा से कप्तानी छोड़ने को कहा था। इसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर इसे लेकर आवाज उठाई थी। 

विहारी ने आंध्र प्रदेश क्रिकेट संघ पर कसा तंज
विहारी ने तब कहा था कि स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन ने उनके साथ गलत व्यवहार किया और उन्हें शर्मिंदा किया। इस घटना से वो आहत हैं और दोबारा कभी आंध्र प्रदेश की तरफ से क्रिकेट नहीं खेलेंगे। इसी वजह से उन्होंने क्रिकेट बोर्ड से NOC मांगी थी। इसी दौरान हनुमा को जन सेवा पार्टी के अध्यक्ष और एक्टर पवन कल्याण ने खुलेतौर पर समर्थन किया था। 

हनुमा ने भी टीडीपी गठबंधन को आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली जीत की बधाई भी दी है। विहारी ने सोशल मीडिया पर एक अन्य पोस्ट में लिखा था, "दृढ़ता, योजना और अब सत्ता के 10 साल। बधाई हो @पवन कल्याण @जनसेनापार्टी @जयटीडीपी इस शानदार जीत के लिए बधाई। @नारलोकेश @एनसीबीएन। कर्म कभी विफल नहीं होता।" मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 30 साल के हनुमा विहारी रणजी ट्रॉफी के आगामी सत्र में मध्य प्रदेश के लिए खेलना चाहते हैं। 

5379487