नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को दोहरा झटका लगा है। केएल राहुल और रवींद्र जडेजा चोट की वजह से दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। इन दोनों के स्थान पर सरफराज खान, सौरभ कुमार और वॉशिंगटन सुंदर को भारतीय टेस्ट टीम से जोड़ा गया है। इस बीच, हरभजन सिंह ने कहा कि टीम इंडिया को जडेजा और केएल राहुल की कमी खलेगी क्योंकि नए स्क्वॉड में अनुभव की कमी है। 

हरभजन सिंह ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा, "रवींद्र जडेजा और केएल राहुल चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं। ये दोनों कब लौटेंगे, फिलहाल ये पता नहीं। विराट कोहली पहले से ही बाहर चल रहे हैं। अगर वो होते तो उनकी मौजूदगी से भारतीय बैटिंग मजबूत होती। शुभमन गिल आउट ऑफ फॉर्म हैं और श्रेयस के बल्ले से भी रन नहीं निकल रहे। ऐसे में टीम में अनुभव की कमी दिख रही। हां, ये सही है कि रोहित शर्मा हैं। लेकिन दूसरे बेस्ट स्कोरर आर अश्विन हैं। यानी भारतीय बल्लेबाजी कमजोर दिख रही।"

टर्निंग ट्रैक भारत के लिए भी परेशानी खड़ी कर सकता: हरभजन
हरभजन ने आगे कहा, "अगर भारत दूसरे टेस्ट में टर्निंग ट्रैक पर खेलता है  और मुझे लगता है कि ऐसा होगा क्योंकि स्क्वॉड में सुंदर और सौरभ को जोड़ा गया है। पहले से ही टीम में आर अश्विन, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव हैं। ऐसे में भारत को सावधान होना होगा कि टर्निंग ट्रैक बनाकर भारत कहीं खुद के बिछाए जाल में न फंस जाए। भारतीय बैटिंग यूनिट युवा है, उन्हें वक्त चाहिए और अगर अच्छा विकेट मिल गया तो हो सकता है कि वो अच्छा प्रदर्शन भी करें।" 

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। 5 टेस्ट की सीरीज में इंग्लैंड ने पहला मैच जीतकर 1-0 से बढ़त बना ली है।