Logo
Rashid Latif on Hardik Pandya: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने कहा कि हार्दिक पंड्या को टी20 टीम की कप्तानी से हटाने के लिए फिटनेस का जो कारण दिया गया है, वो सिर्फ एक बहाना है।

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने हार्दिक पांड्या को टी20 की कप्तानी से हटाए जाने पर सवाल उठाए हैं। बीसीसीआई ने हार्दिक की जगह सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाकर एक साहसिक फैसला लिया है। हार्दिक टी20 विश्व कप में भारतीय टी20 टीम के उपकप्तान थे। रोहित के संन्यास के बाद गुजरात टाइटन्स को आईपीएल खिताब दिलाने वाले हार्दिक से रोहित की जगह यह पदभार संभालने की उम्मीद थी, लेकिन मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने स्टार ऑलराउंडर की फिटनेस चिंताओं को एक कारण बताया, जिसके कारण बीसीसीआई ने बड़ी भूमिका के लिए सूर्यकुमार को प्राथमिकता दी।

हार्दिक से सिर्फ कप्तानी ही नहीं गई, बल्कि वो टी20 के उपकप्तान भी नहीं रहे। उनके स्थान पर शुभमन गिल को वनडे औऱ टी20 दोनों टीमों का उपकप्तान बना दिया गया। इसे लेकर ही राशिद लतीफ ने अपनी राय जाहिर की। लतीफ का मानना ​​है कि फिटनेस हार्दिक को कप्तान न बनाने का एक बहाना मात्र है और अगर चयनकर्ता दावा करते हैं कि इस ऑलराउंडर को फिटनेस संबंधी चिंताएं हैं तो उन्हें उसे अनफिट होनो का सर्टिफिकेट देना चाहिए। 

लतीफ ने कहा, "नहीं, यहां वे (दावे) उसे सिर्फ एक प्रमाण पत्र देते हैं कि वह फिट नहीं है और उसकी फिटनेस को लेकर चिंताएं हैं। ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो सुपर फिट नहीं थे, लेकिन फिर भी महान कप्तान बन गए। इसलिए, मुझे लगता है कि यह सिर्फ एक बहाना था। क्योंकि अगर सूर्या नहीं होते, तो ऋषभ (पंत) कप्तान होते क्योंकि आपको भविष्य को देखना होता है।"

पाकिस्तान के इस पूर्व विकेटकीपर बैटर ने तर्क दिया कि ऐसे कई खिलाड़ी हुए हैं, जो सुपरफिट नहीं थे, फिर भी वो शानदार कप्तान साबित हुए। लतीफ ने आगे कहा, "यहां उन्होंने हार्दिक को सर्टिफिकेट दे दिया कि वो पूरी तरह फिट नहीं हैं और उनकी फिटनेस पर सवाल हैं। ऐसे कई खिलाड़ी हुए हैं, जो सुपर फिट नहीं हैं लेकिन इसके बाद भी वो शानदार कप्तान बने। तो मुझे लगता है कि ये सिर्फ एक बहाना है। क्योंकि सूर्यकुमार का तो कहीं नाम नहीं था और फिर आपको अगर भविष्य की तऱफ देखना है तो फिर ऋषभ पंत को कप्तान बनाना चाहिए था।"

5379487