Hardik Pandya Fined: आईपीएल 2024 के आखिरी मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के हाथों मिली हार के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या पर गाज गिरी है। हार्दिक के खिलाफ बीसीसीआई ने कार्रवाई की। मुंबई इंडियंस आईपीएल के इस सीजन में तीसरी बार स्लो ओवर रेट की दोषी पाई गई। तीसरी गलती होने की वजह से हार्दिक पंड्या पर बीसीसीआई ने एक मैच का बैन लगा दिया। इतना ही नहीं, उनपर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी ठोका गया। बाकी खिलाड़ियों और इम्पैक्ट प्लेयर पर भी जुर्माना लगा है। हर खिलाड़ी पर या तो 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है या फिर उनकी मैच फीस का 50 फीसदी जो भी कम हो।

वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निकोलस पूरन के दमदार अर्धशतकीय पारी से 214 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम निर्धारित 20 ओवर के खेल में 6 विकेट पर 196 रन ही बना पाई। इस हार के साथ ही मुंबई इंडियंस का आईपीएल 2024 का अभियान खत्म हुआ। इस मैच में मुंबई ने 14 में से सिर्फ 4 मुकाबलों में जीत दर्ज की थी। हार्दिक पंड्या की अगुआई में टीम पॉइंट्स टेबल में आखिरी स्थान पर रही।

इस सीजन से पहले हार्दिक पंड्या ऑल कैश डील के जरिए गुजरात टाइटंस से मुंबई इंडियंस आए थे। रोहित शर्मा के स्थान पर उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया है। अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को डेब्यू सीजन में आईपीएल का चैंपियन बनाने वाले हार्दिक अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी में लौटने के बाद वो करिश्मा नहीं दोहरा पाए। टीम प्लेऑफ तक में नहीं पहुंच पाई। उनकी कप्तानी पर भी सवाल खड़े हुए। उनका खुद का बतौर बैटर और गेंदबाज प्रदर्शन फीका रहा। हार्दिक ने इस सीजन में 14 मैच में 18 की औसत से 216 रन बनाए। वो एक बार भी 50 रन का आंकड़ा नहीं पार कर पाए। हार्दिक का गेंदबाजी में प्रदर्शन फिर भी ठीक रहा और उन्होंने 14 मैच में 11 विकेट लिए।