Logo
Hardik Pandya Fitness: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर सवाल बना हुआ है। वह विजय हजारे ट्रॉफी खेलकर अपनी फिटनेस साबित करेंगे।

Hardik Pandya Champions Trophy 2025: क्रिकेट के लंबे फॉर्मेट में हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर अक्सर सवाल उठते हैं। हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज की टीम में उन्हें कप्तानी नहीं दी गई। उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को टीम की कमान सौंपी गई है। वह आगामी चैंपियंस ट्ऱॉफी में खेल पाएंगे या नहीं, यह तय नहीं हैं। वहीं,  हार्दिक पांड्या, आगामी विजय हजारे ट्रॉफी में खेलेंगे। इससे वह चयनकर्ताओं की नजर में रहेंगे और उनकी फिटनेस का फैसला भी हो जाएगी। हार्दिक पांड्या पहले ही पीठ की गंभीर चोट से जूझ चुके हैं, साथ ही पिछले साल वनडे विश्व कप के दौरान लगी टखने की चोट से भी परेशान हैं।  

बीसीसीआई परखेगा हार्दिक की फिटनेस 
हार्दिक की चोट की नाजुक स्थिति को देखते हुए BCCI भारत की चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले आगामी विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान उनकी निगरानी करेगा। विजय हजारे ट्रॉफी में 6 एकदिवसीय मैच खेले जाएंगे। बीसीसीआई ने पहले से ही इसके लिए एक खाका तैयार कर रहा है। पांड्या ने बीसीसीआई से श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों के लिए आराम देने को कहा है। इसका मतलब वह इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में खेलेंगे, लेकिन 50 ओवर के प्रारूप में उनकी फिटनेस को लेकर संदेह बना हुआ है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, पांड्या की फिटनेस की निगरानी 2024 के आखिर में होने वाली विजय हजारे ट्रॉफी में चयनकर्ताओं करेंगे। उन्हें श्रीलंका वनडे के लिए आराम दिया गया है, लेकिन जनवरी में होने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में वह खेलेंगे। चैंपियंस ट्रॉफी फरवरी में होनी है। हार्दिक पंड्या, चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए वर्तमान की पसंद नहीं हैं। हालांकि चोट से उबरने के बाद टी20 क्रिकेट में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में उनकी परीक्षा होना बाकी है।  

5379487