Logo
भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 में 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। हरमनप्रीत कौर ने श्रेयांका पाटिल को हार के लिए जिम्मेदार ठहराया था।

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की युवा स्पिनर श्रेयांका पाटिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 में 19वें ओवर में काफी मंहगी साबित हुईं थीं। इस ओवर में श्रेयांका ने 17 रन लुटा दिए थे और इसी वजह से लो स्कोरिंग मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था और 3 मैच की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई थी।

मैच के बाद भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी श्रेयांका को इस हार के लिए दोषी ठहराया था। हालांकि, पूर्व भारतीय पेसर डोडा गणेश को हरमनप्रीत कौर का युवा खिलाड़ी को निशाने पर लेना रास नहीं आया। उन्होंने कहा कि युवा खिलाड़ी को हार का जिम्मेदार ठहराना सही नहीं था। 

हरमनप्रीत कौर ने मैच के बाद कहा था, "मुझे लगता है कि हमने जो स्कोर बनाया था, वो नाकाफी था। लेकिन, गेंदबाजों ने हमारी मैच में वापसी कराई थी। हम मुकाबले को लेकर 19वें ओवर तक ले गए थे, ये हमारे लिए सबसे बड़ा पॉजिटिव था। अगर 19वें ओवर में श्रेयांका ने अच्छी गेंदबाजी की होती, तो इससे मैच में बड़ा अंतर पैदा हो सकता था।" हरमनप्रीत के इस बयान पर डोडा गणेश ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, "हार के लिए 19 साल की लड़की को आगे कर देना ठीक बात नहीं है।" 

श्रेयंका ने पिछले महीने टी20 डेब्यू किया था
बता दें कि श्रेयांका ने पिछले महीने ही टी20 डेब्यू किया था। 21 साल की इस युवा गेंदबाज का ये 5वां ही टी20 था। ऑस्ट्रेलिया को आखिरी 2 ओवर में 15 रन की दरकार थी। हरमनप्रीत कौर ने 19वां ओवर श्रेयांका को थमाया। लेकिन, श्रेयांका ने अपने इस ओवर में कुल 17 रन लुटा दिए और इस तरह भारत 19वें ओवर में ही मैच हार गया था। 

इस सीरीज का पहला मुकाबला भारत 9 विकेट से जीता था। वहीं, दूसरे मैच को मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से अपने नाम किया। अब सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा। अगर भारतीय टीम ये मैच जीत जाती है तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार टी20 सीरीज जीतेगी। 

5379487