नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच मुंबई में इकलौता टेस्ट खेला जा रहा। इस टेस्ट के पहले दिन भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने ऐसी गलती कि जिसे देख हर किसी को टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल की याद आ गई। 

दरअसल, हरमनप्रीत ने मुंबई टेस्ट में वही गलती दोहराई, जो उन्होंने इस साल टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ की थी। तब भी उन्हें इसका खामियाजा उठाना पड़ा था और इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ। भारतीय कप्तान अपनी पहली टेस्ट फिफ्टी से 1 रन से चूक गईं और रन आउट हो गईं। फील्डर की तेजी से ज्यादा अपनी गलती का हरमनप्रीत को नुकसान उठाना पड़ा। 

हरमनप्रीत ने दोहराई पुरानी गलती
हरमनप्रीत कौर ने इंग्लैंड की गेंदबाज चार्ली डीन की गेंद पर डिफेंसिव शॉट खेल एक रन लेने की कोशिश की। लेकिन, जल्दी वो ये भांप गई कि गेंद फील्डर के पास तेजी से पहुंची हैं। ऐसे में उन्होंने वापस लौटने का फैसला किया। डेनिएल व्हाट ने डायरेक्ट थ्रो किया। गेंद सीधे विकेटकीपर के दस्तानों में पहुंची। क्रीज के भीतर लौटने की कोशिश में हरमनप्रीत कौर का बल्ला अटक सा गया और वो रन आउट हो गईं। 

भारतीय कप्तान पहली टेस्ट फिफ्टी से चूकीं
ये कोई पहला मौका नहीं है, जब हरमनप्रीत की एक गलती उनपर भारी पड़ी है। इससे पहले, इस साल की शुरुआत में साउथ अफ्रीका में खेले गए टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भी भारतीय कप्तान के साथ ऐसा ही हुआ था। तब दूसरा रन पूरा करते वक्त हरमनप्रीत का बैट जमीन पर फंस गया था और वो क्रीज के बाहर ही रह गईं थीं।

विकेटकीपर एलिसा हीली ने बिना गलती किए बेल्स बिखेर दी थीं। इसके बाद हरमनप्रीत की काफी आलोचना हुई थी। अब मुंबई टेस्ट में भी वो उसी अंदाज में रन आउट हुईं और बड़ी उपलब्धि पूरी करने से चूक गईं।