भारतीय हॉकी टीम के कोच क्रेग फल्टन ने स्पेन के वेलेंशिया में 15 से 22 दिसंबर तक आयोजित होने वाली पुरुष हॉकी टूर्नामेंट की जानकारी दी है. पांच देशों के टूर्नामेंट में भारत की 24 सदस्यीय टीम की अगुवाई करेंगे. टूर्नामेंट में  स्पेन, जर्मनी, फ्रांस और बेल्जियम समेत कई देश शामिल है. जिसका नेतृत्व शीर्ष ड्रैग-फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह करेंगे. सुमित और अमित रोहिदास का नाम उपकप्तान के तौर पर शामिल किया गया है. इसमें भारत का सामना स्पेन, जर्मनी, फ्रांस और बेल्जियम से होगा. गोलकीपिंग में पी आर श्रीजेश और कृशन बी पाठक के साथ सूरज करकेरा भी होंगे. डिफेंस की कमान हरमनप्रीत, जरमनप्रीत सिंह, जुगराज सिंह, रोहिदास, वरूण कुमार, सुमित , संजय और नीलम संजीप सेस के हाथ में होगी.

मिडफील्ड में विवेक सागर प्रसाद, नीलकंठ शर्मा, राजकुमार पाल, शमशेर सिंह और यशदीप सिवाच और रबीचंद्र सिंह मोइरंगथेम जैसे युवा चेहरा शामिल किया गया है. इस बीच, फॉरवर्ड पंक्ति में मनदीप सिंह, अभिषेक, सुखजीत सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, कार्थी सेल्वम, दिलप्रीत सिंह और आकाशदीप सिंह शामिल हैं.

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच क्रेग फल्टन ने कहा की हम युवाओं और अनुभव के अच्छे मिश्रण के साथ एक संतुलित टीम लेकर जा रहे हैं. टूर्नामेंट हमें नई चीजों को आज़माने और समायोजित करने के लिए एक शानदार मंच प्रदान करता है. यह युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने और दुनिया की शीर्ष टीमों का सामना करने के दबाव का अनुभव करने का एक शानदार अवसर भी प्रदान करेगा. अगले सात महीने हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं. पेरिस 2024 ओलंपिक से पहले हमें बहुत सारे मैच खेलने हैं.