नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने टीम इंडिया द्वारा श्रेयस अय्यर को इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों से बाहर करने पर अपनी राय दी है। श्रेयस पहले दो टेस्ट में बल्ले से नाकाम रहे थे। इसके बाद वो इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट की टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे थे। 

आखिरी तीन टेस्ट के लिए लिए भारतीय टीम की घोषणा से पहले, कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये बताया गया था कि श्रेयस अय्यर को पीठ और कमर में तकलीफ है। लेकिन बीसीसीआई ने जब आखिरी तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया तो ये नहीं बताया कि श्रेयस को क्यों नहीं चुना गया है। यानी उनके टीम से बाहर रहने की वजह फिटनेस नहीं थी। 

श्रेयस को महत्व देना बंद करना चाहिए: चैपल
इस बीच, चैपल ने सुझाव दिया कि सेलेक्टर्स को अब श्रेयस अय्यर को टीम से बाहर करने के बाद बतौर बैटर उनकी क्षमताओं पर भरोसा करना और उन्हें जरूरत से ज्यादा आंकना बंद कर देना चाहिए। उन्होंने कहा, "उम्मीद है कि चयनकर्ता अब श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी क्षमता को अधिक महत्व देना बंद कर देंगे और कुलदीप यादव की विकेट लेने की क्षमता को अधिक अहमियत देना सीखेंगे।"

'इंग्लिश टीम से भारत को कड़ी टक्कर मिलेगी'
इयान चैपल ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो के लिए अपने कॉलम में लिखा, "घरेलू टीम होने के नाते टीम इंडिया को आखिर में इस मुश्किल सीरीज को जीतना चाहिए। लेकिन उन्हें बचे हुए मुकाबलों में इंग्लैंड से कड़ी टक्कर मिलेगी। उन्होंने लिखा कि बेन स्टोक्स की अगुआई वाली इंग्लैंड की टीम जो रूट की कप्तानी वाली इंग्लिश टीम से बेहतर है जो पिछले दौरे पर भारतीय स्पिन गेंदबाजों के आगे पूरी तरह सरेंडर हो गई थी। 

2021 में इंग्लैंड की टीम जो रूट की अगुआई में भारत दौरे पर आई थी और पहला टेस्ट जीतने के बाद सीरीज गंवा बैठी थी। चैपल ने लिखा, "भारत मजबूत टीम है और उनके पास रोहित शर्मा के रूप में अच्छा लीडर है। रवींद्र जडेजा और केएल राहुल के चोट से उबरकर वापसी करने से टीम इंडिया मजबूत होगी। लेकिन, कोहली का बाकी बचे तीन टेस्ट में नहीं खेलना भारत के लिए झटका है।"