नई दिल्ली। भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने खुलासा किया है कि कार हादसे में चोटिल होने के बाद वो एयरपोर्ट जाने से हिचक रहे थे क्योंकि वो व्हीलचेयर पर बैठकर लोगों का सामना करने को लेकर घबराए हुए थे। दिसंबर 2022 में दिल्ली-देहरादून हाईवे पर कार दुर्घटना में 26 साल के पंत बुरी तरह जख्मी हो गए थे। पंत की जान तो बच गई लेकिन उन्हें घुटने का बड़ा ऑपरेशन कराना पड़ा और करीब 15 महीने टीम इंडिया से बाहर बैठना पड़ा। उन्हें रिहैबिलिटेशन से गुजरना पड़ा। 

ऋषभ पंत ने टीम इंडिया में अपने साथी रहे शिखर धवन के टॉक शो ‘धवन करेंगे’ में कहा, "यह दुर्घटना मेरे लिए जीवन बदलने वाला अनुभव था। कार हादसे में जख्मी होने के बाद जब मैं होश में आया तो मुझे यह यकीन भी नहीं था कि मैं जिंदा हूं लेकिन भगवान ने मुझे बचा लिया था।"

उन्होंने कहा, "मैं एयरपोर्ट नहीं गया क्योंकि मैं व्हीलचेयर पर लोगों का सामना करने को लेकर घबराया हुआ था। मैं दो महीने तक अपने दांत भी साफ नहीं कर पाया और 6 महीने तक मैंने असहनीय दर्द का सामना किया।" 

पंत ने आईपीएल 2024 से ही कॉम्पिटिटिव क्रिकेट में वापसी की थी। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए इस सीजन में 13 मैच में 446 रन बनाए थे। उन्होंने तीन अर्धशतक और 25 छक्के मारे थे। इतना ही नहीं, उन्होंने विकेट के पीछे भी शानदार खेल दिखाया था। इसी वजह से उनकी फिटनेस को लेकर जो सवाल थे, वो सब दूर हो गए थे। अब पंत टी20 विश्व कप खेलने के लिए अमेरिका गए हैं। पंत से टीम इंडिया को बड़ी उम्मीदें हैं।