नई दिल्ली। धर्मशाला टेस्ट के पहले दिन भारतीय स्पिनर्स ने इंग्लैंड की बल्लेबाजी की कमर तोड़ी दी। इंग्लैंड की टीम पूरे तीन सेशन भी नहीं खेल पाई और 218 रन पर ढेर हो गई। पहले दिन ही इंग्लैंड को सस्ते में समेटेने में भारतीय चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव का अहम रोल रहा।

कुलदीप ने पहली पारी में 5 विकेट झटके। उनके अलावा ऑफ स्पिनर आऱ अश्विन ने भी अपने 100वें टेस्ट में कमाल की गेंदबाजी की और 4 विकेट हासिल किए। 

इंग्लैंड की पहली पारी खत्म होने के बाद जब भारतीय टीम ड्रेसिंग रूम की तरफ लौट रही थी। तब मैच बॉल लेने को लेकर आर अश्विन और कुलदीप यादव के बीच क्यूट लड़ाई हुई। कुलदीप चाहते थे कि अपने 100वें टेस्ट में 4 विकेट लेने वाले अश्विन मैच बॉल रखें। लेकिन, उन्होंने कुलदीप को गेंद रखने के लिए कहा। इस दौरान कई बार दोनों ने एक-दूसरे को गेंद थमाई। 

अश्विन मैच बॉल डिजर्व करते थे: कुलदीप
पहले दिन के खेल के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कुलदीप ने खुलासा किया कि अश्विन ने उनसे मैच बॉल को लेकर क्य़ा कहा था। कुलदीप ने कहा, "अश्विन काफी विनम्र हैं। भारत के लिए 100 टेस्ट खेलना बड़ी बात है। उनका अपने आसपास होना गर्व की बात है। मुझे लगता है कि वो मैच बॉल डिजर्व करते थे। उन्होंने मेरे लिए भी यही बात कही।"

अश्विन-कुलदीप के बीच क्यूट सी लड़ाई हुई
हालांकि, कुलदीप ने खुलासा किया कि अश्विन ने मैच बॉल देते समय उनके कैसे मजे लिए। अश्विन ने कहा था कि मेरे पास पहले से ही 35 हैं, ये तुम रख लो। बता दें कि अश्विन ने टेस्ट करियर में अश्विन ने 35 बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया है और उनके टेस्ट में 500 से अधिक विकेट हैं। भारत ने हाल के सालों में घर में जो सफलता हासिल की है, उसमें अश्विन का बहुत बड़ा हाथ है। 

दूसरी तरफ, कुलदीप ने जब से टीम इंडिया में वापसी की है, वो हर फॉर्मेट में अपनी काबिलियत साबित कर रहे। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 5 विकेट लेने के दौरान टेस्ट में अपने 50 विकेट भी पूरे किए।