Logo
Rashid Khan Afghanistan: अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान को एक मामले में आईसीसी के पैनल ने दोषी मानते हुए कड़ी फटकार लगाई है।

Rashid Khan: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान राशिद खान को आईसीसी ने कड़ी फटकार लगाई है। अपने साथी खिलाड़ी की तरफ गुस्से में बल्ला फेंकने के मामले में राशिद खान पर आईसीसी ने कार्रवाई की है। उन्हें आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के तहत लेवल-1 का दोषी पाया गया।  

अफगानिस्तान-बांग्लादेश मैच का वाकिया, मिली सजा 
मामला सुपर-8 में हुए अफगानिस्तान और बांग्लादेश मैच का है। जब दूसरा रन नहीं लेने पर राशिद खान ने अपने साथी खिलाड़ी करीम जनत की तरफ तेजी से गुस्से में बल्ला फेंका था। सजा के तौर पर आईसीसी ने राशिद खान को कड़ी फटकार लगाई है और आगे से ऐसा नहीं करने की सलाह दी है। पिछले 24 महीने में उनका पहला अपराध है। साथी खिलाड़ी से गलत व्यहार के लिए राशिद खान ने अपनी गलती मानी, जिसके बाद आईसीसी के एमिरेट्स एलिट पैनल में मैच रेफरी रिची रिचर्ड्सन ने उन्हें दोषी माना और उनके खाते में एक डिमैरिट अंक जोड़ा गया। हालांकि इस मामले में सुनवाई की कोई जरूरत नहीं पाई गई।      

राशिद खान की हरकत  

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

ये सजा मिलती 
मैदानी अंपायर नितिन मेनन और लैंगटन रुसेरे, तीसरे अंपायर एड्रियन होल्डस्टॉक और चौथे अंपायर अहसान रजा ने उन पर आरोप तय किए। लेवल 1 के उल्लंघनों में न्यूनतम जुर्माना आधिकारिक फटकार और अधिकतम जुर्माना खिलाड़ी की मैच फीस का 50 प्रतिशत और एक या दो नेगेटिव अंक शामिल हैं।

5379487