Champions Trophy 2025: श्रीलंका के कोलंबो में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की वार्षिक बैठक हुई। सोमवार 22 जुलाई को बैठक के आखिरी दिन आईसीसी ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए बजट पास कर दिया गया है। आईसीसी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन कराने के लिए 12.80 बिलियन दिए हैं। 

आपको बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन फरवरी 2025 में पाकिस्तान में होना है। बैठक में भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जय शाह, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी समेत अन्य बोर्ड के अध्यक्ष भी शामिल हुए।  

रिपोर्ट के मुताबकि, चैंपियंस ट्रॉफी के लिए आईसीसी का बजट फाइनेंस ऑफिसर अंकुर खन्ना और पीसीबी के फाइनेंस ऑफिसर जावेद मुर्तजा ने बनाया है। कुछ दिन पहले मीडिया रिपोर्ट्स में यह बात सामने आई थी कि भारतीय बोर्ड ट्रॉफी को हायब्रिड मॉडल पर कराने के लिए आईसीसी से कहा है। बोर्ड ने सुरक्षा के हवाले से टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने से इनकार कर दिया था। वहीं, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इसे पाकिस्तान में ही कराने पर अड़ा हुआ है।  

पाकिस्तान की तैयारी पूरी 
पाकिस्तान बोर्ड के अनुसार, कराची, रावलपिंडी और लाहौर के स्टेडियमों को 8 मैचों की मेजबानी मिलेगी। पीसीबी के आईसीसी को सुझाए गए प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार, सुरक्षा के लिहाज से भारत के सभी मैच लाहौर के स्टेडियम में रखे गए हैं। इससे पहले पाकिस्तान ने चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारियों को लेकर अपने 3 स्टेडियमों को आधुनिक करने के लिए 12.80 बिलियन आवंटित किए थे। चैंपियंस ट्रॉफी आखिरी बार 2017 में खेली गई। फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को हराया था।