T20 World 2024 Semi finals Line up: अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जा रहा आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप 2024 अब आखिरी पड़ाव पर आ गया है। अफगानिस्तान की बांग्लादेश पर रोमांचक जीत के साथ ही सेमीफाइनल की चारों टीमें तय हो गईं हैं। अफगानिस्तान की जीत से ही ऑस्ट्रेलिया का टी20 विश्व कप में सफर खत्म हो गया। अब ये साफ हो गया है कि पहला और दूसरा सेमीफाइनल किन टीमों के बीच खेला जाएगा। 

साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड ने तो पहले ही सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया था। सोमवार को भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में एंट्री की और बांग्लादेश को हराकर अफगानिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी और आखिरी टीम बनी। अफगानिस्तान की टीम पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची है। 

टी20 विश्व कप 2024 का पहला सेमीफाइनल 27 जून को टारोबा में साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच होगा। ये मुकाबला भारतीय समय के मुताबिक, सुबह 6 बजे से होगा। वहीं, दूसरा सेमीफाइनल भी इसी दिन प्रोविडेंस गयाना में भारत-इंग्लैंड के बीच होगा। ये मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से होगा। ये डे मैच होगा जबकि पहला सेमीफाइनल डे-नाइट होगा। टूर्नामेंट का फाइनल 29 जून को ब्रिजटाउन में खेला जाएगा और इसी दिन हमें टी20 का विश्व विजेता मिल जाएगा। भारत अभी तक टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारा है।