नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचेल मार्श ने अफगानिस्तान के ऑलराउंडर गुलबदीन नैब के बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान ऐंठन का 'नाटक' को क्रिकेट मैदान पर अबतक हुई सबसे मजाकिया चीजों में से एक माना है। बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान कोच जोनाथन ट्रॉट ने बारिश को होता देख खिलाड़ियों को मैच धीमा करने का इशारा किया था। क्योंकि अफगानिस्तान डकवर्थ लुईस नियम से आगे चल रहा था। जैसे ही गुलबदीन नैब ने कोच का संकेत देखा, वो अपनी जांघों को पकड़कर पीठ के बल गिर गए थे। ये वाकया बांग्लादेश की पारी के 12वें ओवर में घटा था। 

अब इस पर मिचेल मार्श ने कहा, "हंसते-हंसते मेरी आंखों में आंसू आने लगे थे और आखिरकार इसका मैच पर कोई असर नहीं पड़ा। इसलिए हम इस पर हंस सकते हैं- लेकिन यह मजेदार था। शानदार था।" बांग्लादेश मैच में 115 रन के टारगेट का पीछा कर रहा था और 12वें ओवर में 7 विकेट पर 81 रन बना चुका था। लेकिन DLS के तहत मैच के उस मोड़ पर पार स्कोर 83 रन था, जिससे बांग्लादेश पीछे था। हालांकि बाद में नैब ने दो ओवर फेंके और बिना किसी ‘ऐंठन’ के अफगानिस्तान की जीत के जश्न में पूरी ऊर्जा के साथ हिस्सा लिया था। 

आईसीसी के रूल के मुताबिक, ‘जानबूझकर या बार-बार’ समय बर्बाद करने की रणनीति के लिए किसी खिलाड़ी को 2 मैच के लिए बैन भी किया जा सकता है। लेकिन गुलबदीन को मैच रेफरी पहली और अंतिम चेतावनी देकर ही छोड़ सकते हैं। 

इस जीत के साथ अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप की सेमीफाइनल की रेस से बाहर कर दिया था। मार्श ने इस मैच को लेकर कहा, "हमने इसे (मैच को) एक ग्रुप के रूप में देखा। यह शानदार मैच था, है ना? बहुत सारे उतार-चढ़ाव। जाहिर है आप इस टूर्नामेंट को खेलते रहना चाहते हैं। लेकिन एक बात यह भी है कि यह पूरी तरह से हमारे कंट्रोल से बाहर था और इसके लिए हम खुद ही जिम्मेदार हैं।"