ICC Men's Test Player Rankings: भारत और इंग्लैंड के बीच इन दिनों टेस्ट सीरीज खेल जा रही है। इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाजों को टेस्ट रैंकिंग में फायदा मिला है। यशस्वी जायसवाल सीरीज में 2 दोहरे शतक लगा चुके हैं। ऐसे में उन्हें रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। वह बल्लेबाजी रैंकिंग में 14 स्थान ऊपर उठकर कुल मिलाकर 15वें स्थान पर पहुंच गए है। यह उनके टेस्ट करियर की हाइएस्ट रेटिंग है। टॉप 15 टेस्ट बल्लेबाजों में अब 4 भारतीय खिलाड़ी हैं। इनमें जयसवाल के अलावा विराट कोहली (सातवें), रोहित शर्मा (12वें) और ऋषभ पंत (14वें) शामिल हैं। बल्लेबाजी रैंकिग में टॉप पर न्यूजीलैंड के दिग्गज क्रिकेटर केन विलियमसन हैं। 

ये भी पढ़ें: Akaay: पिता बनने के बाद पहली बार लंदन की सड़कों पर घूमते नजर आए विराट कोहली, अब तस्वीर हो रही वायरल

विलियमसन टॉप पर

विलियमसन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की थी। वह सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने 2 टेस्ट की 4 पारियों में 403 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक निकले थे। अन्य खिलाड़ियों की बात करें तो इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज बेन डकेट 12 पायदान की छलांग लगाकर 13वें, रवींद्र जड़ेजा 34वें और दक्षिण अफ्रीका के डेविड बेडिंगहैम 50वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

अश्विन को मिला फायदा

अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 500 टेस्ट विकेट के बाद एक स्थान की छलांग लगाई और वह जसप्रीत बुमराह के करीब पहुंच गए हैं। तीसरे टेस्ट में पांच विकेट के बाद इसी सूची में जडेजा तीन स्थान की छलांग लगाकर छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। राजकोट में टेस्ट में जडेजा ने शतक भी लगाया था। वह ऑलराउंडर रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार हैं। 

पथुम निसांका को मिला फायदा

श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच वनडे सीरीज समाप्त होने के बाद वनडे रैंकिंग के टॉप 10 में थोड़ा बदलाव देखा गया। पथुम निसांका को वनडे बल्लेबाजों की सूची में सात स्थानों का फायदा हुआ है और वह 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने वनडे सीरीज में दोहरा शतक लगाया था। बांग्लादेश के अनुभवी शाकिब अल हसन ने ऑलराउंडरों की टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर मामूली बढ़त बनाए रखी है।

ये भी पढ़ें: IND vs ENG 4th Test: रांची टेस्ट में जसप्रीत बुमराह की जगह लेगा यह तेज गेंदबाज, घरेलू क्रिकेट में शानदार हैं आंकड़े