ICC Test Rankings: इंग्लैंड के बैटर जो रूट टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन के करीब पहुंच गए हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शानदार सेंचुरी लगाई थी। इसका फायदा उन्हें अपनी रैकिंग में सुधार करके मिला है। जो रुट 852 अंक लेकर दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं, वर्तमान में टेस्ट में नंबर वन बैटर न्यूजीलैंड के कैन विलियम्सन है। उनके 859 अंक हैं।  जो रूट के बाद इंग्लैंड के ही हैरी ब्रूक ने भी 4 स्थान की छलांग लगाई है। टेस्ट रैंकिंग में वह 768 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।   

हैरी ब्रुक ने पाकिस्तान के बाबर आजम, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है। हैरी के तीसरे नंबर पर आने से इन सभी दिग्गज खिलाड़ियों को एक-एक अंकों का नुकसान उठाना पड़ा है। हैरी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 109 रन की पारी खेली थी, जिसके बाद उन्हें आईसीसी रैंकिंग में बंपर फायदा मिला। वह टेस्ट क्रिकेट में पहली बार तीसरे नंबर पर पहुंचे। इंग्लैंड क्रिकेट के बैटर बेन डकेट को 6 स्थानों का फायदा मिला है। वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाए गए 2 अर्धशतकों की मदद से वह अब 16वें स्थान पर पहुंच गए हैं।  

टॉप-10 में 3 भारतीय बैटर 
आईसीसी की टॉप टेन टेस्ट बैटर रैंकिंग में 3 भारतीय बल्लेबाज हैं। इसमें रोहित शर्मा 751 अंकों के साथ 7वें स्थान पर हैं। ओपनर यशस्वी जायसवाल 740 अंकों के साथ 8वें स्थान पर काबिज हैं। जबकि विराट कोहली 737 अंकों के साथ 10वें नंबर पर मौजूद हैं। वहीं, शुभमन गिल को नुकसान पहुंचा है। वह अब 20वें स्थान पर पहुंच गए हैं।